एक नजर

राहगीरी कार्यक्रम की तैयारियों पर बैठक

पंचकूला—जिला में पहली बार आयोजित होने वाले राहगीरी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एसीपी मनीष सहगल की अध्यक्षता में जिला सचिवालय में बैठक आयोजित की गई, जिसमें संबंधित अधिकारियों द्वारा किए गए प्रबंधों की गहन रूचि लेकर समीक्षा की गई। बैठक में हिसार से राहगीरी के प्रधान अशोक हंस ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को विभिन्न गतिविधियों की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर स्कूलों के प्रिंसीपल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के अधिकारी, पंतजलि समिति के प्रतिनिधि व मंच का संचालन करने के लिए वेद प्रकाश कंबोज सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

दिव्यांग जल्द बनाएं आधार कार्ड

अंबाला—भारत सरकार द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों को यूनिक आईडी पहचान पत्र जारी किए जा रहे हैं। स्वाबलंबन नामक यह पहचान पत्र सभी योजनाओं में दिव्यांगता सिद्ध करने के लिए मान्य होंगे। यह जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर ने बताया कि ऐसे व्यक्ति जो 40 प्रतिशत या इससे अधिक दिव्यांगता श्रेणी में आते हैं, वे इस तरह के अपने पहचान कार्ड बनवा सकते हैं। इन कार्डों में दिव्यांग व्यक्ति से संबन्धित पूरी जानकारी का उल्लेख होगा। उन्होंने कहा कि जन दिव्यांग व्यक्तियों ने अभी तक यूनिक आर्डडी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन नही किया है, वे स्वंय अथवा अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

धार्मिक समागम 13 मई को

पंचकूला—पंचकूला एवं अंबाला के पूर्व विधायक स्व. डीके बंसल की तीसरी पुण्यातिथि के अवसर पर 13 मई रविवार को उन्हें याद करने एवं उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए शहर के सेक्टर 16 में एक धार्मिक समागम आयोजित किया जाएगा। इस श्रद्धांजलि समारोह में पंचकूला से हजारों लोग उपस्थित रहेंगे। इस संबंध में हरियाणा महिला कांग्रेस की महासचिव अंजलि डीके बंसल ने पंचकूला में कार्यकर्ताओं से बैठक की और श्रद्धांजलि कार्यक्रम के लिए चर्चा की।

परसों लाएं बिजली की शिकायतें

अंबाला—उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्तता शिकायत निवारण फोरम द्वारा उपभोक्ताओं की समस्याओं के निपटान के लिए 14 मई को 11.30 बजे बलदेव नगर, अजीत पेट्रोल पंम के नजदीक निगम के अधीक्षक अभियंता कार्यालय में बिजली सभा का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए विद्युत निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम में विद्युत उपभोक्ता बिजली के बिल, बिजली आपूर्ति, विद्युत कनेक्शन सहित विद्युत निगम से जुड़ी अन्य सेवाओं से संबंधित अपनी शिकायतें रख सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

बच्चे फास्ट फूड से करें परहेज

अंबाला—आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डा. समिधा शर्मा ने बताया कि फास्ट फूड व अधिक खाने से बच्चों में मोटापे की समस्या आ सकती है। मोटापे के कारण शरीर में विभिन्न बीमारियां जन्म लेती हैं। डा. समिधा मदर डे के उपलक्ष में आयुष विभाग द्वारा किड्स नेस्ट प्लेवे स्कूल में आयोजित कार्यक्रम को संबोंधित कर रही थी। इस कार्यक्रम का आयोजन जिला आयुष अधिकारी डा. सतपाल के निर्देश पर किया गया था। उन्होंने कहा कि बच्चों को छोटी आयु से ही समय पर सोने और समय पर जागने की आदत डालें।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!