साप्ताहिक घटनाक्रम

*  भारत ने ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल के जीवनकाल को 10 से 15 वर्ष तक बढ़ाने के लिए 21 मई को पहला सफल परीक्षण किया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(डीआडीओ) के सूत्रों ने कहा कि मिसाइल का परीक्षण ओडिशा तट के चांदीपुर में एकीकृत परीक्षण केंद्र(आईटीआर)से सुबह 10.44 बजे मोबाइल लांचर से किया गया।

*अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने नीरव मोदी घोटाले की वजह से पंजाब नेशनल बैंक की पूंजी पर नकारात्मक प्रभाव का हवाला देते हुए बैंक की साख(रेटिंग)घटा दी है। मूडीज ने इसके अलावा बैंक के आंतरिक नियंत्रण को भी कमजोर बताया। हालांकि एजेंसी ने बैंक के रेटिंग परिदृश्य को स्थिर रखा है।

 देश भर में पेट्रोल और छीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। पिछले चार हफ्तों में तो महंगाई ने आम आदमी की कमर ही तोड़ दी है। तेल कंपनियों द्वारा गत रविवार सुबह जारी लिस्ट में दिल्ली में पेट्रोल 33 पैसे महंगा होते ही 76.24 रुपए लीटर हो गया।

* लैटिन अमरीकी देश वेनेजुएला के वर्तमान राष्ट्रपति निकोलस मुदरो ने एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। मुदरो को चुनाव में 58 लाख वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हेनरी फल्कोन को 18 लाख वोट मिले।

* दक्षिण कोरिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी एलजी ग्रुप के चेयरमैन कू बोन- मू का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। एलजी ग्रुप की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 73 वर्षीय कू बोन-मू  करीब एक साल से बीमार चल रहे थे।

  *एक एजेंसी के सर्वे के अनुसार भारत दुनिया का छठा सबसे अमीर देश बन गया है। देश की दौलत 559 लाख करोड़ रुपए हो गई है। वर्तमान में अमरीका सबसे अमीर देश बना हुआ है। दूसरे स्थान पर चीन और तीसरे स्थान पर जापान है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!