अब लेना पड़ेगा पुजारा का सहारा

विराट पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट का प्लेइंग इलेवन बदलने का दबाव, मुकाबला नौ अगस्त से

लंदन— इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में नौ अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को अंतिम एकादश में शामिल करने की मांग उठने लगी है। दाएं हाथ के पुजारा को पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने पर काफी हैरानी जताई गई थी। पुजारा भले ही तेजी से रन न बटोर पाते हों, लेकिन उनकी मजबूत तकनीक नई गेंद की मूवमेंट को झेल सकती है। पुजारा को वापस लाकर जहां टीम प्रबंधन के पास टॉप आर्डर को मजबूत करने का विकल्प होगा, वहीं इसके अलावा मिडल आर्डर को लेकर भी टीम को कई सवालों के जवाब तलाशने हैं। वहीं, पूर्व महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं भारतीय टीम को यह बात बता देना चाहता हूं कि अगर आप पुजारा को टीम में जगह देते हैं, तभी आप इंग्लैंड में अपने बैटिंग आर्डर को मजबूत बना सकते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि पुजारा को टीम में क्यों नहीं लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पुजारा बहुत अच्छा खिलाड़ी है। वह टेस्ट रैंकिंग में नंबर छह पर है और इस साल काउंटी क्रिकेट में भी यॉर्कशायर के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

वीरू-होल्डिंग ने की चेतेश्वर की वकालत

टीम के लिए लकी

अगर आंकड़ों की बात करें तो पुजारा के रहते भारत ने 58 टेस्ट में से 33 में जीत हासिल की है और सिर्फ 12 मुकाबलों में उसे हार मिली है। वहीं, 13 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। यानी पुजारा के टीम में मौजूद रहते हुए भारत की जीत का प्रतिशत 56.90 रहा है।

पोप खेल सकते हैं, तो पुजारा क्यों नहीं

नई दिल्ली — दूसरा टेस्ट मैच भारत को लार्ड्स में खेलना है और नौ अगस्त से शुरू होने वाले इस मैच में पुजारा को खेलना चाहिए या नहीं इसके बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर सवाल किया। सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा कि इंग्लैंड के लिए पोप खेलते नजर आ सकते हैं, क्या दूसरे टेस्ट में भारत को पुजारा के साथ उतरना चाहिए? आखिर यह लॉर्ड्स है। गौरतलब है कि पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने डेविड मलान को हटाकर ओली पोप को टीम में शामिल किया है।

बाकियों को डरा विराट पर बनाएंगे दबाव

बर्मिंघम — इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि मेजबान गेंदबाज अगर मौजूदा टेस्ट शृंखला में बाकी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे, तो विराट कोहली पर दबाव बनाया जा सकता है। बेलिस ने पत्रकारों से कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं है, लेकिन उसके काफी करीब है। पहली और दूसरी पारी में उसने शानदार प्रदर्शन किया। हम भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बना सके, तो उस पर दबाव बनेगा। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए कोई फर्क है।

गोल्फ खेलते वक्त जेम्स एंडरसन चोटिल

लंदन — भारत के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी फुर्सत के पलों में गोल्फ का मजा लेते दिखे। हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए गोल्फ उतना मजेदार साबित नहीं हुआ। गोल्फ खेल रहे एंडरसन ने एक ऐसा शॉट मारा कि बॉल उनके चेहरे पर आकर लगी। गेंद इतनी तेजी से एंडरसन को लगी कि उन्हें संभलने का वक्त भी नहीं मिला। इस घटना का वीडियो उनकी ही टीम के खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। स्टुअर्ट ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि जेम्स एंडरसन पूरी तरह ठीक हैं।