एक नजर

स्लोवेनिया के रेने का दिल्ली डायनामोज के साथ करार

नई दिल्ली— इंडियन सुपर लीग(आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट की टीम दिल्ली डायनामोज ने स्लोवेनिया के मिडफील्डर रेने मिहेलिक के साथ एक वर्ष के लिए करार किया है। रेने ने गत वर्ष विजेता रही चेन्नइयन एफसी की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने टीम के लिए दो गोल किए थे और 14 में सहयोग दिया था। डायनामोज के मुख्य कोच जोसेप गोम्बाऊ ने कहा, रेने ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हमने शुरुआत से ही ध्यान में रखा है, क्योंकि डेड बॉल और ओपन प्ले के मामले में उनका जवाब नहीं है। वह मिडफील्ड में बहुत घातक साबित होते हैं। रेने ने दिल्ली डायनामोज के साथ करार को लेकर खुशी जताते हुए कहा, मैं डायनामोज और उसके कोच गोम्बाऊ को मुझे यह मौका देने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं।

कैरेबियाई लीग के पाक गेंदबाज सोहेल पर जुर्माना

गुयाना— गुयाना एमेजन वारियर्स के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट मैच के दौरान आपत्तिजनक संकेत दिखाने के लिए 15 फीसदी मैच फीस जुर्माना लगाया गया है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियाट््स के खिलाफ घरेलू मैच के दौरान गुयाना एमेजन वारियर्स के खिलाड़ी सोहेल ने हाथों से आपत्तिजनक संकेत दिखाए थे। तनवीर पर मैच रेफरी डेनावोन हेल्स ने जुर्माना लगाया, जिसे गुयाना के खिलाड़ी ने स्वीकार कर लिया है।   तनवीर पिछले सत्र में टीम के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिसे वारियर्स ने एक लाख 60 हजार डालर की कीमत पर टीम में रिटेन किया है।

विंडीज स्टार आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा टीकेआर

नई दिल्ली— वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने एक बार फिर टी-20 क्रिकेट में अपना जलवा दिखाया। रसल इन दिनों अपने देश की टी-20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। सीपीएल में जमैका तलावास के इस कप्तान ने पहले बाल से इसके बाद बैट से अपना जलवा दिखाया। जमैका तलावास की टीम इस मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रही थी। रसल ने इस मैच में पहले हैट्रिक ली और इसके बाद बैटिंग में शतक (121नाबाद) जड़कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।  जमैका तलावास ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था। टीकेआर की टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 223 रन का विशाल स्कोर बनाया था।

ब्रावो ने चैंपियन-चैंपियन का गाया नया वर्जन

नई दिल्ली— वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के डीजे म्यूजिक को तो आपने सुना ही होगा। उनका चैंपियन-चैंपियन सांग वेस्ट इंडीज क्रिकेट का नेशनल एंथम बन गया था। इन दिनों वेस्टइंडीज का यह स्टार अपने देश की क्रिकेट लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहा है। बता दें आईपीएल की तर्ज पर शाहरुख खान सीपीएल में भी टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मालिक हैं। उनकी इस टीम में ड्वेन ब्रावो भी शामिल हैं, जो इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। यहां ब्रावो क्रिकेट खेलने के साथ अपनी टीम को चियर करने के लिए खास सांग भी बनाया है। ब्रावो ने चैंपियन-चैंपियन का रीमेक ‘वी इज दि चैंपियन’ तैयार किया है।

अशरफुल को पांच साल बैन के बाद वापसी की आस

ढाका— बांग्लादेश प्रीमियर लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में मैच फिक्सग के कारण पांच वर्ष का प्रतिबंध झेलने वाले बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल ने 13 अगस्त को अपने बैन समाप्ति के बाद एक बार फिर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलने की इच्छा जताई है। अशरफुल साल 2013 में बांग्लादेश लीग में मैच फिक्सिंग के आरोपों में दोषी पाए गए थे और उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह प्रतिबंध इस वर्ष 13 अगस्त को खत्म हो रहा है, जिसके बाद अशरफुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और बंगलादेश प्रीमियर लीग जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे।