नक्सल लिंक पर सुलगी सियासत

नई दिल्ली —बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस के ऊपर नक्सल लिंक के आरोप लगाए है। संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह के कथित तौर पर नक्सली कनेक्शन हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी को माओवादी कांग्रेस पार्टी करार दिया है। पात्रा ने कहा कि जब से कांग्रेस सत्ता में रही है तब से नक्सलवाद और माओवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी का दोहरा चरित्र रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश पर हमला करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि महेश राउत को भीमा कोरेगांव हिंसा में गिरफ्तार किया गया था। वह यूपीए सरकार के दौर में भी गिरफ्तार हुए थे। उनके मसले पर जयराम रमेश ने पृथ्वीराज चव्हाण को पत्र लिखा था। रमेश ने कहा था कि मैंने अपने सूत्रों से पता लगा लिया है कि वह भला आदमी है। यह माओवाद का मेन स्ट्रीम में आना है।

पहले देशद्रोही, अब नक्सली तो मुझे गिरफ्तार करे सरकार

भोपाल — बीजेपी की तरफ से नक्सल लिंक का आरोप लगाए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी मुझ पर नक्सली होने के आरोप लगा रही है तो सरकार मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं करती? कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें पहले भी देशद्रोही कहा जा चुका है, इसलिए सरकार उन्हें गिरफ्तार करे। बता दें, बीजेपी नेता संबित पात्रा ने आरोप लगाए थे कि दिग्विजय सिंह के कनेक्शंस नक्सलियों के साथ हैं। बीजेपी के आरोप पर पलटवार करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर ऐसा है तो मुझे सरकार गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि पहले देशद्रोही, अब नक्सली। अगर ऐसा है तो यहीं से गिरफ्तार करिए मुझे।

बीजेपी देश की जांच एजेंसी का काम कर रही है क्या

नई दिल्ली — बीजेपी की तरफ से नक्सल लिंक का आरोप लगाए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस की तरफ से जवाब देने का जिम्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने संभाला। श्री तिवारी  ने कहा कि जिन तथाकथित पुलिस के कागज के आधार आरोप लगाया जा रहे हैं, वे बीजेपी के प्रवक्ता के पास कैसे आ जाते हैं। कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या बीजेपी इस देश में जांच एजेंसी का काम कर रही है? कांग्रेस ने कहा कि यही अघोषित आपातकाल है जब पार्टी, सरकार और जांच एजेंसी का भेद खत्म हो गया है। कांग्रेस ने तेल कीमतों, राफेल डील और रूस के साथ ऑफसेट करार में सरकारी हस्तक्षेप जैसे तमाम मुद्दों पर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है।