दुष्कर्म-मर्डर से देवभूमि शर्मसार

दून में सिपाही ने किया ब्यूटीशियन से बलात्कार

देहरादून  – एक बार फिर देवभूमि उत्तराखंड शर्मसार हुई है। जानकारी के मुताविक, बहन की मेहंदी की रस्म में बुलाई ब्यूटीशियन को प्लंबर वापस घर छोड़ने के बहाने साथ लेकर चला, लेकिन घर की जगह वह उसे अपने दोस्त सिपाही के कमरे में छोड़कर चला गया। आरोप है कि वहां सिपाही ने ब्यूटीशियन से दुराचार किया। तड़के चार बजे ब्यूटीशियन ने मामले की जानकारी फोन पर पति को दी। सूचना पर पुलिस ने केस दर्ज कर प्लंबर और सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपी सिपाही को सस्पेंड भी कर दिया है। वसंत विहार थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी ने बताया कि सोमवार को आरोपी के यहां बहन की मेहंदी की रस्म का कार्यक्त्रम था। इसके लिए उसने अपने मित्र की पत्नी को घर बुलाया था। और शादी के बाद उसे घर ले जाने को लेकर घर से निकला पर उसे पुलिस वाले के घर ले गया।

एसएसपी निवेदिता बोलीं, होगी कड़ी कार्रवाई

कांस्टेबल की करतूत ने खाकी को शर्मशार किया है। जिस खाकी पर महिला सुरक्षा का जिम्मा है, उसी ने महिला के साथ अपराध को अंजाम दिया। एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि यह बड़ी घटना है। निश्चित ही इस मामले में पुलिस कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। अगर कोई शख्स महिला को लेकर सिपाही के कमरे तक पहुंच गया था, तो उसकी जिम्मेदारी थी कि वह उसे सुरक्षित घर पहुंचाता, लेकिन उसने अपराध किया।

शादी का झांसा देकर शोषण

देहरादून – पुलिस लाइन स्थित एक पुलिसकर्मी पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर शोषण का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिसकर्मी की पत्नी ने भी महिला पर उसके पति के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मंगलवार को एसएसपी ऑफिस में शिकायत करने पहुंची एक महिला ने कहा कि वह एक युवक को शादी के पहले से जानती थी। दोनों की अलग-अलग शादी हो गई। आरोप है कि युवक उससे कई बार मिला। शिकायतकर्ता महिला ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी ने अपनी बीबी से परेशान होकर उससे शादी की बात कही। आरोप है कि इस बीच पुलिसकर्मी की पत्नी ने उनकी कॉल रिकॉर्डिंग कर उसके पति को दे दी। इसके बाद पति ने उसे घर से निकाल दिया। वहीं, दूसरी ओर पुलिसकर्मी की पत्नी ने आरोप लगाने वाली महिला पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाकर एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ डालनवाला जया बलूनी को जांच के निर्देश दिए हैं। सीओ जया बलूनी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। दोनों पक्षों का बयान दर्ज करने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।