एक नजर

मुंबई इंडियंस 200 ट्वेंटी-20 खेलने वाली पहली टीम

मुंबई। मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल-12 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरते ही एक उपलब्धि अपने नाम कर ली। मुंबई टीम का यह 200वां टी-20 मैच है। वह इतने टी-20 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है। शनिवार को मुंबई और राजस्थान के बीच वानखेड़े में आईपीएल-12 का 27वां मैच खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में  मुंबई टीम ने समरसेट काउंटी टीम (199 मैच) को पीछे छोड़ा। तीसरे नंबर पर फिलहाल हैंपशायर टीम है, जिसने 194 मैच खेले हैं। आईपीएल टीम की बात करें तो चौथे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर है। वहीं, ससेक्स और कोलकाता नाइटराइडर्स ने 187 टी-20 मैच खेले हैं। मुंबई इंडियंस तीन बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है।

शिखर धवन का फॉर्म में लौटना खुशी की बात 

कोलकाता। दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरभ गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ  आईपीएल के मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेलने वाले शिखर धवन के फॉर्म में लौटने पर खुशी जताई। धवन अपने पहले टी-20 शतक से चूक गए, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। मैच के बाद गांगुली ने कहा,  वह पारी शिखर धवन जैसी ही थी। एक बार वह सेट हो जाते हैं तो मैच को आपसे दूर ले जाते हैं। वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं, हम उन्हें टीम में शामिल करने के लिए तत्पर थे और अच्छा है कि वह फॉर्म में लौट रहे हैं। यह टूर्नामेंट का महत्त्वपूर्ण क्षण है। गांगुली ने कहा, वर्ल्ड कप एक अलग फॉर्मेट है और शिखर इंग्लैंड में बहुत अच्छा खेलते हैं। वह बेहतरीन वनडे क्रिकेटर हैं।

महिला खिलाडि़यों को पुरुषों के समान मिले पुरस्कार राशि

नई दिल्ली। देश की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जोर देकर कहा है कि महिला खिलाडि़यों को पुरुषों के बराबर समान पुरस्कार राशि मिलनी चाहिए। सानिया ने शनिवार को यहां फिक्की महिला संगठन ( एफएलओ) के 35वें वार्षिक सत्र में मशहूर बालीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के साथ एक पैनल चर्चा के दौरान यह बात कही। सानिया ने कहा, भारत में महिला सशक्तिकरण की दिशा में हमने एक लंबा सफर तय किया है। मगर लेकिन अभी भी काफी कुछ किया जाना बाकी है। खासतौर पर खेलों के क्षेत्र में। महिला खिलाडि़यों को पुरुष खिलाडि़यों के बराबर पुरस्कार राशि दी जानी चाहिए। वैसे यह भेदभाव दुनिया में खेलों के अंदर फैला हुआ है।

ओट्टर्स स्क्वैश; रंजीत को हराकर शाहनी फाइनल में

मुंबई। जूनियर तुषार शाहनी ने ओट्टर्स क्लब वेदांत स्क्वैश के पुरुषों के सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को यहां दूसरी वरीयता प्राप्त रंजीत सिंह को शिकस्त देकर उलटफेर किया। शाहनी ने इस मुकाबले को 11-5, 7-11, 11-8, 11-8 से अपने नाम किया। फाइनल में उनका सामना तीसरी-चौथी वरीयता प्राप्त अभिषेक अग्रवाल से होगा। अभिषेक ने एक अन्य सेमीफाइनल में संदीप जांगड़ा को 11-8, 11-5, 11-6 से हराया।