आज इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया में हाई वोल्टेज मुकाबला

क्रिकेट इतिहास की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें ऐतिहासिक लार्ड्स मैदान पर जंग को तैयार, शाम तीन बजे से शुरू होगा मैच

लंदन -क्रिकेट इतिहास की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें मेजबान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया मंगलवार को लार्ड्स मैदान पर आईसीसी विश्वकप के महामुकाबले में आमने सामने होंगी। इंग्लैंड को अपने पिछले मुकाबले में कमज़ोर मानी जा रही श्रीलंकाई टीम से 20 रन से उलटफेर का शिकार होना पड़ा था और उसके लिए इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति तालिका में सुधारना बेहद जरूरी होगा, ताकि भारत और न्यूजीलैंड जैसी दो मज़बूत टीमों के खिलाफ मैच से पूर्व वह अपनी लय कायम रख सके। वहीं, आस्ट्रेलियाई टीम पिछले छह मैचों में 10 अंक लेकर तालिका में न्यूजीलैंड (11 अंक) के बाद दूसरे नंबर पर है और उसकी निगाहें अब अगले मैच में हर हाल में दो अंक हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की करना है। आस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में बांग्लादेश को 48 रन से पराजित किया था और उसका पलड़ा मेजबान टीम पर भारी रहेगा। हालांकि गत चैंपियन टीम को इस मैच में 381 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद बड़े अंतर से जीत हासिल नहीं हुई और उसके गेंदबाज़ भी काफी महंगे रहे। ऐसे में प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की अपनी प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उसे गलतियां सुधारनी होंगी।

रॉय आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर

लंदन। इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय चोट के कारण मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनके भारत के खिलाफ मैच तक फिट होकर वापसी की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज़ को 14 जून को साउथंप्टन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी और अफगानिस्तान तथा श्रीलंका के खिलाफ भी मैचों में नहीं खेल सके थे।

लेंगर बोले, बटलर विश्व क्रिकेट के नए धोनी

लंदन। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को विश्वकप मुकाबले से पहले आस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की तारीफ करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट का नया महेंद्र सिंह धोनी करार दिया है। लेंगर ने कहा किबटलर अद्भुत खिलाड़ी हैं। मुझे उनकी बल्लेबाजी देखना काफी पसंद है। वह विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं। मैं चाहता हूं कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हो जाएं, लेकिन बटलर बेहतरीन खिलाड़ी हैं और एक अच्छे फिनिशर हैं।