अति संवेदनशील बूथों की हो जांच

अंबाला – उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बुधवार को लघु सचिवालय बराड़ा में अधिकारियों की एक बैठक लेकर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। वहीं, उन्हें चुनाव संबधी आवश्यक प्रबंधों को समय रहते पूरा किए जाने के निर्देश दिए। और बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने एसडीएम बराड़ा से विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए विधानसभा चुनाव के तहत यहां पर कितने बूथ बनाए गए हैं, उनकी क्या लोकेशन है, सहित सभी बिंदुओं पर जानकारी ली। उन्होंने एसडीएम को कहा कि वे बूथों का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि वहां पर शौचालय, पानी, बिजली तथा रैम्प सहित अन्य सभी व्यापक व्यवस्थाएं ठीक होनी चाहिए। सुरक्षा की दृष्टि से भी यहां पर क्या-क्या व्यवस्था की जा सकती है, उसकी भी पहले से ही समीक्षा कर लें ताकि चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न करवाया जा सके। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि पहली जनवरी 2019 को जो युवा 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका है, उसे वोट बनवाने के लिए प्रेरित करें। स्कूलों या कालेजों में आयोजित होने वाले कायक्रमों में इस बारे जागरूक किया जाए।

बच्चों को बताया वोट का महत्त्व

इससे पूर्व उन्होंने मुलाना व होली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों से संवाद किया और विद्यार्थियों को कहा कि वे मत की जागरूकता बारे स्वयं जागरूक हो तथा दूसरों को भी यानि अपने माता-पिता, आस-पड़ोस व अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

बीएलओ को हो वीवीपैट की जानकारी

उन्होंने इस अवसर पर कार्यालय में आयोजित बीएलओ की बैठक ली और उन्हें कहा कि ईवीएम व वीवीपैट की मशीन की रूपरेखा बारे उन्हें पूरी जानकारी होनी चाहिए तथा वह विधानसभा चुनाव में अपनी डयूटी पूरी ईमानदारी व कर्त्तव्य निष्ठा के साथ निभाएं। विधानसभा चुनाव को हम सबको मिलकर बेहतर तरीके से शंतिपूर्ण तरीके सम्पन्न करवाना है। उन्होंने इस मौके पर अधिकारियों को यह भी कहा कि संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों का भी वह निरीक्षण कर लें ताकि जो भी व्यापक प्रबंध किए जाने है वह समय रहते हो सके।