एक नजर

मारक्रम-मुल्डर ने संभाला अफ्रीका-ए

मैसूरु। कप्तान एडेन मारक्रम (161 रन) और वियान मुल्डर(नाबाद 131) के शानदार शतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ए ने खराब शुरूआत से उबरते हुये भारत-ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में 400 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। भारत ए टीम ने दिन की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में छह ओवर में 14 रन बना लिए हैं और उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं। उसने कुल 31 रन की बढ़त बना ली है।

आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 47500 करोड़

नई दिल्ली। दुनिया की बहुचर्चित ट््वेंटी-20 इंडियन प्रीमियर लीग देश की अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बावजूद अपनी लोकप्रियता के चरम पर है और गत वर्ष की तुलना में मौजूदा वर्ष 2019 में उसकी ब्रांड वैल्यू सात फीसदी बढ़कर 47500 करोड़ रुपए पहुंच गई है। वैश्विक सलाहकार कंपनी डफ एंड फेल्प्स की आईपीएल की ब्रांड वैल्यूएशन को लेकर गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2018 में जहां भारत में खेली जाने वाली ट््वेंटी-20 लीग की ब्रांड कीमत 41800 करोड़ रुपए थी, वहीं वह वर्ष 2019 में 47500 करोड़ रुपए पहुंच गई। यह बढ़ोतरी तब दर्ज की गई है, जब देश की अर्थव्यवस्था में सुस्ती का दौर है।

विश्च चैंपियन सिंधु की चुनौती दूसरे दौर में टूटी

चांगझू। विश्व चैंपियन और पांचवीं वरीय भारत की पीवी सिंधु का यहां चल रहे चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरूवार को महिला एकल के दूसरे ही दौर में हार के साथ सफर निराशाजनक रूप से समाप्त हो गया। स्टार खिलाड़ी सिंधू ने टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ी ली जुईरुई के खिलाफ आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई थी, लेकिन यहां वह गैर वरीय थाईलैंड की पोर्नपावी चोचूवोंग के हाथों लगभग एक घंटे तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 21-12, 13-21, 19-21 से उलटफेर का शिकार बन गईं।

पाकिस्तान जरूर जाएगी श्रीलंकाई टीम

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि खिलाडि़यों पर आतंकी हमले की आशंका के बावजूद उनकी टीम छह मैचों की शृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डिसिल्वा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान का दौरा करने के लिए रक्षा मंत्रालय से हर तरह की मंजूरी मिल गई है। डिसिल्वा ने एएफपी से कहा कि हमें रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है। दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। मैं स्वयं और हमारे पदाधिकारी भी टीम के साथ जाएंगे। पिछले सप्ताह की रिपोर्ट में संभावित आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी, जिसकी जांच के लिए रक्षा मंत्रालय को कहा गया था।

रामनाथन प्री-क्वार्टर फाइनल में

नई दिल्ली। भारत के रामकुमार रामनाथन ने ग्लास्गो में चल रहे 46600 यूरो की इनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं वरीय रामनाथन ने मैच में 11 एस लगाए और मात्र एक डबल फाल्ट करते हुए पुरुष एकल के दूसरे दौर में विपक्षी तुर्की के अलतुग सेलिकबिलेक को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से 66 मिनट में पराजित कर दिया।