बयान बहादुरों पर भड़के मोदी

कहा; भगवान राम के लिए अयोध्या सुनवाई में अड़ंगा न डालें, कोर्ट पर भरोसा रखें

नासिक – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकते हुए राममंदिर को लेकर दावे करने वालों पर हमला बोला। महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राममंदिर मसले पर बयान दे रहे नेताओं को नसीहत दे डाली है। पीएम ने कहा कि राममंदिर का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में जो बयानबहादुर लगातार भाषण दे रहे हैं, वे चुप्पी साधें और अदालत पर विश्वास रखें। मैं बयान बहादुरों से निवेदन करता हूं कि भगवान राम के लिए सुनवाई में अड़ंगा न डालें। पीएम ने सिर्फ मुंबई का विकास करने को लेकर पुरानी सरकारों की आलोचना भी की। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर नारा दिया, हमें नया कश्मीर बनाना है। रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कुछ बड़बोले लोग अयोध्या में राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयान देना शुरू कर देते हैं, देश के सभी लोगों के मन में सुप्रीम कोर्ट का सम्मान होना जरूरी है। मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट में सभी लोग अपनी बात रख रहे हैं। ऐसे में ये बयान बहादुर कहां से आ गए? मैं ऐसे बयान बहादुर लोगों को हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं कि भगवान के लिए, भगवान राम के लिए भारत की न्याय प्रणाली में विश्वास रखें और आंख बंद करके कुछ भी अनाप-शनाप न बोलें।

प्रधानमंत्री ने कश्मीर पर दिया नया नारा

पीएम ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के समाधान के लिए नई कोशिश करेंगे। देश उन सपनों को साकार करने की दिशा में चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है। 130 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का प्रकटीकरण है। यह फैसला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को हिंसा-अलगाववाद, आतंकवाद के कुचक्र से निकालने के लिए भारत की एकता अखंडता के लिए है। पीएम ने कहा कि कल तक हम कहते थे- कश्मीर हमारा है, अब हर हिंदुस्तानी कहेगा, हमें नया कश्मीर बनाना है, हर कश्मीरी को गले लगाना है और हमें वहां फिर से स्वर्ग बनाना है।

शरद पवार पर भी साधा निशाना

पीएम ने कहा कि 40 साल तक 42,000 लोगों को जिस धरती पर मौत के घाट उतार दिया गया, जो धरती रक्त से रंग दी गई, 130 करोड़ देशवासियों का संकल्प है कि फिर एक बार उस कश्मीर को स्वर्ग बनाकर रहेंगे। उन्होंने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य है कि शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता गलत बयान दे रहे हैं। उन्हें पड़ोसी देश अच्छा लगता है। वहां के शासक-प्रशासक उनको कल्याणकारी लगते हैं लेकिन पूरा महाराष्ट्र, पूरा भारत जानता है और पूरी दुनिया जानती है कि आतंक की फैक्टरी कहां पर है।