एक नजर

साइना कोरिया मास्टर्स से हटीं, श्रीकांत उतरेंगे

ग्वांगजू। फार्म में वापसी करने वाले किदांबी श्रीकांत मंगलवार से यहां क्वालिफायर के साथ शुरू हो रहे कोरिया मास्टर्स विश्व टूअर सुपर 300 टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे, जबकि सायना नेहवाल इस प्रतियोगिता से हट गई हैं। इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने के बाद से श्रीकांत का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा, लेकिन पिछले हफ्ते हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद दुनिया के इस पूर्व नंबर एक खिलाड़ी का मनोबल बढ़ा होगा।

अब हिंदी में भी होगा ओलंपिक का सफर

नई दिल्ली। खेल मंत्री किरेन रिजिजू और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने ओलंपिक चैनल के हिंदी सेवा शुरू करने को सोमवार को ‘शानदार पहल’ करार दिया। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के ओलंपिक चैनल हिंदी चैनल की शुरुआत 13 नवंबर को हुई थी। खेल के प्रशंसक आधिकारिक ओलंपिक चैनल की वेबसाइट और इसके मोबाइल ऐप पर डिजिटल सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।

चोट के चलते टीम से जोड़े बोल्ट-कुलकर्णी

मुंबई। पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने सोमवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की फिटनेस से जुड़ी चिंता ने टीम को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स से क्रमशः ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को ट्रेड करने के लिए प्रेरित किया। हार्दिक को पीठ दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी करानी पड़ी, जबकि बुमराह भी पीठ में दर्द के कारण पिछले कुछ समय से मैदान से दूर हैं।

रजत शर्मा का इस्तीफा किया नामंजूर

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के लोकपाल ने डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है और उन्हें अगली सुनवाई तक अपने पद पर बने रहने को कहा है। शर्मा ने शनिवार को अपने पद से अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था।

ड्राफ्ट प्रक्रिया का मुख्य आकर्षण होंगी मैरीकॉम

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियन एवं ओलंपिक पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने यहां पहली बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया के लिए हस्ताक्षर किए और वह इस लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया का मुख्या आकर्षण होंगी। मैरीकॉम दुनिया की सबसे अधिक राशि की इस बॉक्सिंग लीग के लिए साइन करने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

स्तेफानोस सितसिपास सबसे युवा चैंपियन

लंदन – छठी वरीय यूनान के स्तेफानोस सितिसपास ने करियर के सबसे बड़े मुकाबले में आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को पराजित कर वर्ष के अंतिम और सबसे प्रतिष्ठित एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है और यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे युवा चैंपियन भी बन गए हैं। यूनानी खिलाड़ी ने रविवार को लंदन के ओ2 एरेना में खेले गए फाइनल मुकाबले में पांचवीं वरीय थिएम को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7(6), 6-2, 7-6(4) से हराया।

वार्नर पर बयान से पेन ने लताड़े स्टोक्स

ब्रिस्बेन – आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को डेविड वार्नर पर दिए गए बयान पर आड़े हाथों लिया है। पेन ने कहा है कि स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि इसी साल एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ल में खेली गई उनकी मैच विजेता पारी वार्नर द्वारा की जा रही लगातार स्लेजिंग का परिणाम थी। पेन ने कहा कि मैं स्लिप में पूरे समय वार्नर के पास ही खड़ा था और आपको मैदान पर बात करने की इजाजत होती है, लेकिन वह स्टोक्स को न ही अपशब्द बोल रहे थे, न ही छींटाकशी कर रहे थे। अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर के नाम का उपयोग करना इंग्लैंड में प्रचलन बन गया है।