कांग्रेस : महाराष्ट्र के राजनीतिक इतिहास का आज काला दिन

मुंबई  –  महाराष्ट्र में अचानक सियासी पासा पलटने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि यह राज्य के राजनीतिक इतिहास का काला दिन है। शिवसेना और एनसीपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अलग से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अहमद पटेल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी को सरकार बनाने का मौका दिया गया, लेकिन राज्यपाल ने कांग्रेस को मौका नहीं दिया। जिस तरह समर्थन पत्र की पुष्टि की जानी चाहिए थी, वह नहीं हुई।

राज्यपाल पर निशाना : अहमद पटेल ने राज्यपाल को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘जैसे ही शरद पवार दिल्ली में आए। उनके घर दो बैठकें हुईं। सबकुछ तय हो गया था। कांग्रेस की तरफ से एक सेकंड की भी देर नहीं हुई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एनसीपी से कुछ लोग बाहर निकले। उन्होंने जाकर एक लिस्ट दे दी। इसकी वजह से यह घटना घटी।’

कांग्रेस ने कोई देरी नहीं की: पटेल : पटेल ने बीजेपी पर लोकतंत्रिक मर्यादा की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी ने बेशर्मी की इंतहा पार कर दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार बनाने के लिए एनसीपी और शिवसेना के साथ आम सहमति बनाने में देरी करने के सवाल पर कांग्रेस को क्लीन चिट देते हुए पटेल ने सारा ठीकरा एनसीपी के माथे फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उद्धव ठाकरे का फोन आते ही सक्रिय हो गई। हालांकि, शिवसेना के साथ कुछ बातों पर स्पष्ट बातचीत की दरकार थी।