एक नजर

कांगो में सोने की खदान धंसीं, 30 लोगों की मौत

किन्शासा। मध्य अमरीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (डीआरसी) में सोने की खदान धंसने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। खबर के अनुसार हाल ही में हुई भारी बारिश और भू-स्खलन के कारण हाउत-उले प्रांत में यह दुर्घटना हुई है। पोर्टल ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के शवों को करीब 12 मीटर गहरी खदान से निकाल लिया गया है।

इराक में आईएस हमला, छह की मौत

बगदाद। इराक के दियाला प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादी हमले में छह इराकी सैनिक मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। दियाला प्रांत के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। दियाला पुलिस के अधिकारी अल-सादी ने बताया कि राजधानी बगदाद से 100 किलोमीटर पूर्वोत्तर प्रांत दियाला के अल मकदियाह शहर के पास एक ग्रामीण क्षेत्र में सेना के ठिकानों पर रविवार देर रात आईएस के आतंकवादियों ने हमला किया।

उत्तरी इथियोपिया में हादसा, 13 की जान गई

अदीस अबाबा। इथियोपिया के उत्तरी राज्य अमहारा में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय प्रशासन ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अमहारा राज्य के स्थानीय संचार अधिकारी गुआगुसा शेकुदाद ने बयान जारी कर कहा कि सोमवार की सुबह सामान से भरे ट्रक की दूसरे छोर से आ रही मिनी बस से भिड़ंत हो गई, जिसमें 13 की मौत हो गई।

ब्राजील में लावारिस गाड़ी में मिले सात शव

रियो डि जनेरो। ब्राजील में प्रशासन को एक वाहन के अंदर सात पुरुषों के शव मिले। सैन्य पुलिस ने यह जानकारी दी। खबर के अनुसार, दक्षिणी रियो डि जनेरो में अंगरा डोज रीस नगर में स्थानीय अग्निशमन विभाग के बाहर खड़े वाहन में ये शव मिले। प्रशासन को क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित अपराध होने का संदेह है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी तक यह पता नहीं चला है कि ये हत्याएं कैसे की गईं।

खिलाड़ी के अमानवीय शोषण पर मामला दर्ज

फैसलाबाद। पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में एक वालीबॉल खिलाड़ी को विपक्षी टीम में खेलने का खमियाजा भुगतना पड़ा और इसके कारण उसके साथ अमानवीय व्यवहार एवं शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि वालीबॉल खिलाड़ी फरहान से संबंधित मामले में प्राथमिकी रविवार को दर्ज की गई। इससे पहले फरहान ने प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया था।

बीजिंग में बर्फबारी, 40 से अधिक उड़ानें रद्द

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में रविवार से हो रही हिमपात के कारण सोमवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 40 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया। हवाई अड्डा प्रशासन ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक ठंड मौसम के कारण हवाई अड्डा घने कोहरे के साये में है जिससे विमान परिचालन में कठिनाई आ रही है। इससे पहले मौसम विभाग ने शहर के कई इलाकों में दृश्यता घटकर 500 मीटर तक रहने की चेतावनी जारी की थी।

हांगकांग में प्रदर्शन आंसू गैस का इस्तेमाल

हांगकांग। हांगकांग पुलिस ने रविवार रात सड़कों पर मौजूद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और मिर्ची वाले धुंए का इस्तेमाल किया। आरटीएचके प्रसारक सेवा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि लोगों ने देर रात मोंग कोक इलाके में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने इस शांतिपूर्ण रैली के दौरान दो लोगों को हिरासत में ले लिया। इन दोनों पर भीड़ को उकसाने का आरोप है।