एक नजर

ऋषभ पंत को अब सब समझ आ गया

चेन्नई। भारत के उदीयमान बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि उन्हें अब समझ में आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘स्वाभाविक खेल’ दिखाने जैसा कुछ नहीं और हालात के अनुरूप खेलना अहम होता है। उन्होंने कहा कि मैं इतना समझ गया हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं। इसमें टीम की जरूरत या हालात के अनुरूप खेलना होता है। उन्होंने कहा कि मैं सीख रहा हूं। टीम की जीत के लिए जो कुछ कर सकता हूं, उस पर फोकस करूंगा। आखिर में मैने

रन बनाए।

बाबर बोले, विराट की जगह लेना चाहता हूं

कराची। पाकिस्तान की नई रन मशीन बाबर आजम की चाहत क्रिकेट के मैदान में विराट कोहली की महानता की बराबरी करना है। हालांकि रिकार्ड के मामले में वह अभी भारतीय कप्तान से काफी पीछे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी चाहत टेस्ट और वनडे रैंकिंग में वर्ल्ड के नंबर वन बल्लेबाज की बराबरी करना है। ईमानदारी से कहूं तो अभी उनसे मेरी कोई तुलना नहीं की जा सकती, लेकिन मैं भी वहां पहुंचना चाहता, जहां वह आज हैं।

मनप्रीत-लालरेमसियामी विवेक अवार्ड नॉमिनेट

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) ने वर्ष के अपने प्रतिष्ठित हाकी स्टार पुरस्कारों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें भारतीय सीनियर पुरुष टीम से भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर तथा महिला टीम से स्ट्राइकर लालरेमसियामी शामिल हैं।

मुंबई ने रोका बंगलूर का अजेयक्रम

बंगलूर। रॉवलिन बोर्जेज के इंजुरी टाइम में किए गए निर्णायक गोल की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सत्र में अब तक अजेय चल रही मौजूदा चैंपियन बंगलूर एफसी को 3-2 से हरा उसका अजेयक्रम रोक दिया। इस सीजन में अब तक अजेय चल रही बंगलूर की आठ मैचों में यह पहली हार है।

ओलंपिक शूटिंग दल में जगह बनाना मुश्किल

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता निशानेबाज़ मेहुली घोष ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत के निशानेबाजी दल में जगह बनाना उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। 19 साल की मेहुली ने कहा कि भारत का ओलंपिक के लिए निशानेबाजी दल मार्च में विश्वकप के बाद चुना जाएगा। ऐसे में टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं सभी टूर्नामेंटों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रयास कर रही हूं।

दक्षिण अफ्रीका ने उतारे छह नए चेहरे

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे से शुरू हो रही सीरीज़ के पहले दो टेस्टों के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम में छह गैर अनुभवी खिलाडि़यों को मौका दिया है। तेज़ गेंदबाज़ बियुरन हैंडरिक्स और डेन पैटरसन, ओपनिंग बल्लेबाज़ पीटर मलान, ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस, विकेटकीपर बल्लेबाज़ रूडी सेकंड और मध्यक्रम के बल्लेबाज़ रॉसी वेन डेर डुसेन सभी को इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पदार्पण करने का मौका दिया गया है।