डीसी विवेक भाटिया ने बढ़ाया मेधावियों का हौसला

कार्यक्रम में जिला के सात उपमंडलों के होनहारों को बांटा सम्मान, सुंदर शिक्षा न्यास के प्रयासों की सराहना

चंबा – उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि प्रतिभा को उभरने से प्रतिकूल परिस्थितियां भी कभी रोक नहीं सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सब में होती है जरूरत इस बात की है कि उसे अपने भीतर खोजा जाए। वह बुधवार को बचत भवन में सुंदर शिक्षा न्यास द्वारा चंबा जिला के मेधावी विद्यार्थियों के लिए आयोजित 11वें पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चंबा जिला के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के लिए करियर काउंसिलिंग को लेकर भी जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उपायुक्त ने कहा कि पहली बार जब किसी परीक्षा में सफलता प्राप्त होती है तो वह सफलता आने वाली परीक्षाओं में जज्बे को बरकरार रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।  विवेक भाटिया ने सुंदर शिक्षा न्यास द्वारा मेधावी विद्यार्थियों की सफलता और प्रेरणा के लिए न्यास द्वारा पिछले 11 वर्षों के दौरान किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने जिले के विभिन्न उपमंडलों से आए मेधावी विद्यार्थियों को न्यास की ओर से पुरस्कृत किया। न्यास की ओर से देव  स्वरूप ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई व आशीष दिए। आशा स्वरूप ने उन्हें भविष्य की चुनौतियों से अवगत कराया। समारोह के दौरान जिला के सात उपमंडलों चंबा, भरमौर, चुवाड़ी, सलूणी, चुराह, डलहौजी और पांगी में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सुंदर विद्यार्थी पुरस्कार व प्रमाण पत्र दिए गए। जिले में गणित, विज्ञान, संस्कृत व अंग्रेजी विषय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को बटु पुरस्कार व प्रमाण पत्र दिए गए। इस वर्ष न्यास ने कुल 55 पुरस्कार दिए और 1,47,500 की इनाम राशि बांटी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खरगट के छात्र अनुज शर्मा सरकारी स्कूलों में सबसे अधिक अंक प्राप्त करके जिले में प्रथम रहे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुम्हारका की छात्रा मीनाक्षी ने सबसे अधिक इनाम प्राप्त किए, क्योंकि वह गणित एवं विज्ञान में जिले में प्रथम रही।

इन छात्रों को मिला सुंदर शिक्षा पुरस्कार

सुंदर शिक्षा पुरस्कार पाने वालों में भरमौर से लकी शर्मा, अमन कुमार, अंकित कुमार व गौरव कुमार, भटियात उपमंडल से अनुज शर्मा, प्रियंका देवी, अनामिका, चंबा उपमंडल से खुशबू, गीता देवी, मीनाक्षी, आरुषि शर्मा व श्रेया ठाकुर, चुराह उपमंडल से कीर्तिका, पंकज भारद्वाज, रेशमा ठाकुर व शिवानी धीमान, डलहौजी उपमंडल से उदय, सिमरन व मनोज कुमार, पांगी उपमंडल से संदीप कुमार, हर्षिता, संजीव कुमार व शालू, सलूणी उपमंडल से राहुल ठाकुर, मेघा कुमारी व चंपा देवी शामिल रही।

इनको मिले बटु पुरस्कार

बटु पुरस्कार की फेहरिस्त में अंग्रेजी में खुशबू कुमारी, गणित में मीनाक्षी, विवेक कुमार, अभय ठाकुर, विज्ञान संकाय में मीनाक्षी और संस्कृत विषय में खुश्बू, सुनीता कुमारी, कार्तिक चौहान, राशिका देवी, प्रोमिला कुमारी, गोपाल, सुनील व वर्षा जर्याल शामिल रहे।