नागरिकता बिल पर बोले राहुल- हम भेदभाव के खिलाफ, भारत हर किसी का

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन बिल पर कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी के साथ किसी भी तरह के भेदभाव के खिलाफ है. हमारा मानना है कि भारत हर किसी का है. सभी समुदाय, सभी धर्मों और सभी संस्कृतियों का. उन्होंने कहा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी अपनी-अपनी कल्पना में जीते हैं, बाहरी दुनिया से उनको कोई मतलब नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी इस देश के लोगों की बात सुनते हैं तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी. नरेंद्र मोदी की शासन शैली वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की है. वे अपनी दुनिया में रहते हैं और वे चीजों के बारे में कल्पना करते हैं, यही कारण है कि देश इस तरह की परेशानी में है.

इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड के लोगों के लिए नए अवसरों का हवाला देकर केंद्र से नंजनगुड-वायनाड-नीलाम्बुर रेलवे लाइन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए केरल सरकार को सहयोग करने का आग्रह किया. केरल के वायनाड क्षेत्र के सांसद ने यह मामला शून्यकाल में उठाया और कहा कि यह परियोजना कई वर्षों से पाइपलाइन में है और इससे बेंगलुरू और तिरुवनंतपुरम के बीच यात्रा समय में कमी आएगी.

राहुल गांधी ने कहा, नंजनगुड-वायनाड-नीलाम्बुर रेल लाइन मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों का सपना रहा है. दुर्भाग्यवश, परियोजना कई वर्षों से अधर में लटका हुआ है. जैसा कि आप जानते हैं, खराब रेलवे कनेक्टिविटी, रात में यातायात जाम होने और एनएच 766 के कुछ भागों में यातायात पर पाबंदी की वजह से आवाजाही में कमी आई है और अंतर-राजकीय व्यापार घट गया है