परीक्षाओं से पहले इंद्रदेव लेने लगे छात्रों का  इम्तिहान

जनजातीय सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के  बीच हुई परीक्षा, बारिश-बर्फबारी हाड़ कंपा देने वाले ठंंड में पेपर देने पहुंचे छात्र

चंबा – प्रदेशभर के शीतकालीन स्कूलों में चल रही बार्षिक परीक्षाओं के अलावा दसवीं एवं जमा दो की प्री बोर्ड परीक्षाओं से पहले गुरूवार इंद्रदेव ने छात्रों की कड़ी लेने लगा है। पहाड़ी जिला चंबा में जनजातीय क्षेत्र पांगी एवं भरमौर के सहित अन्य दुर्गम एवं ऊंचाई वाले स्कूलों में छात्रों को बारिश बर्फबारी के बीच स्कूल पहुंचना पड़ा। प्रदेश के अलावा चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दिनभर जारी बर्फबारी एवं निचले क्षेत्रों में मुसलाधार बारिश के बीच स्कूलों में परीक्षाएं चलती रहीं। हालांकि सुबह के वक्त  ही शुरू हुई हल्की बारिश-बर्फबारी छात्र परीक्षा केंद्र तो आसानी से पहुंच गए, लेकिन दोपहर एक बजे परीक्षा संपन्न होने के बाद वापिस गंतव्य पहुंचने में छात्रों को खूब परेशानियों का सामना करना पड़ा। माध्यम ऊंचाई तक गिरी बर्फबारी के बीच पैदल मार्ग को लांघते वक्त हर समय पैर फिसलने का खतरा बना रहा, लिहाजा छात्रों को काफी संभलकर मार्ग को पार करना पड़ा। ऊंचाई के अलावा निचले क्षेत्रोें में बारिश के बीच भीगकर छात्रों को गंतव्य पहुंचना पड़ा।

स्कूल मुखिया कर सकेंगे पोस्टपोन

प्री बोर्ड परीक्षाओं को लेकर स्कूल मुखिया परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा की तिथि बदल सकते हैं। उधर शिक्षा उप निदेशालय की ओर से भी जानजातीय सहित अन्य हार्ड एरिया में मौसम के रूख को देखते हुए परीक्षा न होने की स्थिति में इसमें बदलाव करने के साथ छात्रों को इसके प्रति अवगत करवाने की बात कही है ताकि छात्रों को परीक्षा केंद्र पहुंचने में जान जोखिम में डालनी पडे़।