सियासत से जुडे़ मुद्दे न भुनाए कांगे्रस

हमीरपुर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का तंज; यदि विकास नहीं दिखता, तो हमारे साथ चलें विपक्षी

हमीरपुर-मेरे कांग्रेसी मित्र आए दिन किसी न किसी बात को लेकर हल्ला करते रहते हैं। मैं कोशिश करता हूं कि ज्यादा न कहूं, लेकिन जब ज्यादा हो जाता है, तो मुझे जवाब देना पड़ता है। क्योंकि ‘तुम बोलोगे तो हम बोलेंगे, फिर कहोगे कि बोलते हैं…’। शुक्रवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर हमीरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तकनीकी विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के बाद मटाहणी में जनसभा में कांग्रेस पर यह तंज कसा। उन्होंने कहा कि हमेशा मेरे मित्र कहते रहते हैं कि सरकार कुछ नहीं कर रही। खासकर हमीरपुर को तो अनदेखा ही कर दिया है, तो मैं उनको बताना चाहता हूं कि आज जो यहां लगभग 135 करोड़ के उद्घाटन और जो शिलान्यास किए हैं, वे क्या हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने देखा है कि जो शिलान्यास बीजेपी सरकार में या भारतीय जनता पार्टी के नेता ने किए होते हैं, कांग्रेस हमेशा उस काम को रोकने के रास्ते तलाशती रहती है। आज मैंने जिन प्रोजेक्टों के लोकार्पण किए, उनमें अधिकतर धूमल सरकार के समय के थे, जिन्हें कांग्रेस ने अपने पांच साल के कार्यकाल में सिरे नहीं चढ़ने दिया, लेकिन हमने इस प्रथा को बदला है और जनता ने भी इसे स्वीकारा है। धर्मशाला में नौ दिसंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार शीतकालीन सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है। विपक्ष रचनात्मक भूमिका निभाते हुए लोकहित के मुद्दों को सत्र में उठाए न कि राजनीतिक से प्रेरित मुद्दों को भुनाए। ईवीएम वेयर हाउस के बनने पर मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की। हाल ही में कैबिनेट में शिक्षकों के पदों में ड्राइंग और शारीरिक अध्यापकों के पदों की अनदेखी किए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार चरणबद्ध तरीके से पदों को भर रही है और समय आते ही इन पदों को भी भरा जाएगा।

टेक्निकल यूनिवर्सिटी को 10 करोड़ की ग्रांट का ऐलान

हमीरपुर—दड़ूही स्थित तकनीकी विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के उपरांत जनसभा में मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के लिए 10 करोड़ की ग्रांट जारी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के छात्र अभी मुझसे कह रहे थे कि विश्वविद्यालय को आज तक सरकार से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली। सीएम ने यूनिवर्सिटी के 66.61 करोड़ के भवन की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह भवन क्या बिना आर्थिक मदद के ही बनकर तैयार हो गया है।

हमीर उत्सव का आगाज

पगड़ी रस्म व पारंपरिक वाद्य यंत्रों की गूंज के साथ राज्य स्तरीय हमीर उत्सव का शुक्रवार को आगाज हो गया। जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पगड़ी पहनाने के बाद शहर में शोभा यात्रा निकाली गई। इसके उपरांत मुख्यमंत्री बाल स्कूल मैदान में पहुंचे और दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया।