एक नजर

सोमालिया में अलशबाब के 30 आतंकी हलाक

मोगादिशु। सोमालिया के विशेष बलों के जवानों ने देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित शबेले में एक अभियान के दौरान अल-शबाब के 30 आतंकवादियों को मार दिया है। सेना के कमांडर अब्दी मलिक ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि विशेष बलों के जवानों ने शबेले क्षेत्र के पड़ोस में स्थित बलो आयलो में अभियान चलाया और इन आतंकवादियों को मार गिराया। उन्होंने कहा कि हमारी इकाई का यह एक नियोजित अभियान था और हमने अल-शबाब के 30 लड़ाकों मारा गिराया। ये लोग विस्फोट करने की योजना बना रहे थे।

म्यांमार में सड़क हादसा, 22 की मौत

यांगून। म्यांमार के कयिन स्टेट में एक बड़े सड़क हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार हादसा एक वाहन और यात्री बस के बीच मयावाड्डी क्षेत्र में मायवाड्डी-कावकारिक एशिया रोड पर हुआ। हादसा इतनी जोरदार था कि वाहन में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई, जबकि बस में सवार 15 यात्री घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

अफगानिस्तान में आठ आतंकवादी मार गिराए

कुंदुज। अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में आतंकवादी संगठन तालिबान के सेना की सुरक्षा चौकियों पर हमले की जवाबी कार्रवाई में कम से कम आठ आतंकवादी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता एस्मतुल्लाह मुरादी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि तालिबान ने कहवा खाना में सुरक्षा चौकी पर सुरक्षा बलों पर हमला किया, जिसमें जवाबी कार्रवाई के दौरान आठ आतंकवादी मारे गए और शेष आतंकवादी वहां से भाग गए।