भारत की पहले बैटिंग, रोहित-शमी-जडेजा की जगह संजू-सैनी-सुंदर को मौका

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है. भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत चुका है. बुधवार को ही भारत ने सुपर ओवर में तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतकर कीवियों के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई है. ऐसे में भारत अब अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगा.

भारत ने ऐसे कसा शिकंजा

बता दें कि मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीता और हेमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 में भारत ने सुपर ओवर में रोमांचक जीत के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली.

5-0 से जीत ही भारत को चौथे नंबर पर पहुंचाएगी

टी20 क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद आईसीसी रैकिंग में भारत की स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया. भारत अभी टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है और उसे चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए वर्तमान सीरीज 5-0 से जीतनी होगी. न्यूजीलैंड अभी छठे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग तालिका में भारत से आगे हैं. सभी की निगाहें ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर है, लेकिन टीम मैनेजमेंट को विश्वास है कि इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले सही समय पर सारी चीजें ढर्रे पर आ रही है.