सिडनी टेस्ट: लाबुशेन की डबल सेंचुरी, बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ को भी पछाड़ा

 

ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने में कामयाब रहे. 25 साल के लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 215 रनों की जोरदार पारी खेली. वर्ल्ड चैम्पियनशिप के तहते खेले जा रहे सिडनी टेस्ट में लाबुशेन ने 363 गेंदों की पारी में 19 चौके जड़े और एक छक्का भी लगाया. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका में जन्मे लाबुशेन ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है.जोरदार फॉर्म में चल रहे लाबुशेन ने बैटिंग एवरेज के मामले में स्‍टीव स्मिथ जैसे धुरंधर को पीछे छोड़ दिया है. 14वां टेस्ट खेल रहे लाबुशेन की औसत अब 63.63 हो गई है, जबकि स्टीव स्मिथ की मौजूदा औसत 62.84 है. स्मिथ 73वां टेस्ट खेल रहे हैं. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की पांच पारियों में लाबुशेन ने 98.00 की औसत से 490 रन बनाए हैं. 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बात करें, तो लाबुशेन लगातार ऊंचाइयों को छू रहे हैं. वह फिलहाल 805 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. सिडनी टेस्ट में करियर के पहले दोहरे शतक के बाद उनकी रैंकिंग में और उछाल आना तय है.

टेस्ट मैच के पहले दिन लाबुशेन 130 रनों पर नाबाद लौटे थे. दूसरे दिन भी उन्होंने अपनी उसी ऊर्जा को बनाए रखा. हालांकि 199 के स्कोर  पर पहुंचने के बाद लाबुशेन को अपना पहला दोहरा शतक पूरा करने के लिए करीब 20 मिनट तक जूझना पड़ा. आखिरकार उन्‍होंने कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर चौके के साथ दोहरे शतक के आंकड़े को छुआ.