एक नजर

आस्ट्रेलिया की जीत से भारत फाइनल में

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया महिला टीम ने इंग्लैंड को तीन देशों के टी-20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में 16 रन से हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली। आस्ट्रेलिया की इस जीत से भारतीय टीम ने भी खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने चार-चार मुकाबलों में से दो-दो मैच जीते थे और तीनों टीमों के चार अंक थे। आस्ट्रेलिया और भारत के बीच 12 फरवरी को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

शुभमन के शतक से इंडिया-ए मजबूत

लिंकन। शुभमन गिल (नाबाद 107) के शानदार शतक, कप्तान हनुमा विहारी (59) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 52) के अर्द्धशतकों से भारत-ए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को पहली पारी में एक विकेट पर 234 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

डेल स्टेन की दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी

जोहान्सबर्ग। तेज गेंदबाज डेल स्टेन लगभग एक साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे, जिन्हें अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है। छत्तीस साल के स्टेन ने लगातार चोट से परेशान रहने के बाद पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में खेला था।

स्पोर्ट्स मीट का शेड्यूल बदला

बिलासपुर। वन विभाग की 22वीं राज्यस्तरीय वार्षिक स्पोर्ट्स एंड ड्यूटी मीट का शेड्यूल बदल गया है। अब 17 से 19 फरवरी को बिलासपुर के लुहणू मैदान में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन होगा। इसमें प्रदेश भर से वन विभाग के करीब 700 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। वन विभाग बिलासपुर के डीएफओ सरोज भाई पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस स्पोर्ट्स एंड ड्यूटी मीट के सफल आयोजन को लेकर वन विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि कार्यक्रम के मुख्यातिथि का नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के लिए वनमंत्री आ सकते हैं।