एशिया एकादश में विराट सहित छह भारतीय

ढाका – बंगबंधु शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में अगले महीने ढाका में होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित छह खिलाडि़यों को एशिया एकादश में शामिल किया गया है, जिसका मुकाबला इस सीरीज में विश्व एकादश से होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को ढाका  में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। भारतीय कप्तान विराट एशिया एकादश के लिए एक मैच में खेल सकते हैं, जबकि ओपनर लोकेश राहुल भी एक मैच में खेल सकते हैं। शिखर धवन, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को सभी तीनों मैचों के लिए एशिया एकादश में शामिल किया गया है। हसन ने बताया कि विश्व एकादश टीम में दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को जगह मिली है। उन्होंने साथ ही कहा कि विराट केवल एक मैच में खेल सकते हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विराट की भागीदारी के लिए उनकी पुष्टि का इंतजार कर रहा है।

एशिया एकादश

लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, तिषारा परेरा, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और संदीप लैमीछाने।

विश्व एकादश

एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), निकोलस पूरन, ब्रेंडन टेलर, जॉनी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोट्रेल, लुंगी एनगिदी, एंड्रयू टाई और मिशेल मैकक्लेनेघन