कांग्रेसियों को जनमंच से ज्यादा दिक्कत

सोलन में बोले सीएम, ‘अपने’ जेपी नड्डा कह कर किया राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत

सोलन — गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का स्वागत करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

सोलन  – सोलन में जेपी नड्डा के अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं को सरकार के सबसे महत्त्वाकांक्षी कार्यक्रम जनमंच से दिक्कत होती है। चाहे विधानसभा के अंदर हो या बाहर, कांग्रेसी जनमंच का विरोध करते हुए ही नजर आते हैं, लेकिन जब वक्त हो काम करवाने का, तो जनमंच में सबसे पहली पंक्ति में बैठे होते हैं। इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि पहली बार हिमाचल को पार्टी और सरकार में हिमाचल को नेतृत्व मिला है, जो कि यहां के लोगों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल पधारने पर सभी प्रदेशवासियों एवं देवी-देवताओं की ओर से अभिनंदन एवं बधाई दी। उन्होंने अपने स्वागत भाषण की शुरुआत ‘अपने’ जेपी नड्डा कह कर उनका अभिनंदन कर की। जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार को आज दो साल और दो महीने पूरे हो गए हैं और यह अवधि उपलब्धियों और उपलब्धियों से भरी हुई है। राज्य सरकार का पहला निर्णय बिना किसी आय मानदंड के वृद्धावस्था पेंशन पाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों की आयु सीमा को कम करना था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल, सांसद  सुरेश कश्यप, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, मुख्य सचेतक नरेंद्र ब्रागटा, विधायक सुख राम, बलबीर वर्मा, परमजीत पम्मी और रीना कश्यप, आयोजन सचिव भाजपा पवन राणा, उपाध्यक्ष भाजपा के परवीन शर्मा, संजीव कटवाल, परषोत्तम और राम रतन पाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, विभिन्न बोर्डों और निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष अन्य लोगों के साथ उपस्थित थे।

हेल्पलाइन शुरू करने वाला पांचवां राज्य बना हिमाचल

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हिमाचल इस महत्त्वाकांक्षी हेल्पलाइन को शुरू करने वाला देश का पांचवां राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 2,73,000 काल आए, जिनमें से 64,300 शिकायतें थीं। उन्होंने कहा कि इन शिकायतों में से 56,062 का समाधान किया गया है।

दो सौ साल राज करने वाले इंग्लैंड को भारत ने पछाड़ा

सोलन  – केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अभिनंदन समारोह में कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। जिन अंग्रेजों ने 200 साल तक भारत पर राज किया, आज उसी भारत ने अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में इंग्लैंड का पछाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2025 तक भारत को दुनिया की पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसे हासिल किया जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा आम आदमी और व्यापारिक समुदायों के कल्याण के लिए शुरू की गई विभिन्न योजनाओं को भी विस्तार से बताया। उन्होंने धर्मशाला में पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी, जो राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मंडी जिले में एक बड़े हवाई अड्डे के निर्माण के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी।