कोरोना से जंग में ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी दान करेंगे सैलरी, चावल भी देंगे

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी भी जानलेवा कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उतर चुके हैं. वह इस महामारी से लड़ने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य आपातकालीन राहत कोष में एक महीने का वेतन दान करेंगे.

सीएबी पहले ही 25 लाख रुपये की राशि की देने की घोषणा कर चुका है, जबकि उसके अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने 5 लाख रुपये का दान दिया है. सीएबी ने कहा, ‘मुखर्जी ने अपने एक महीने का वेतन पश्चिम बंगाल आपातकालीन राहत कोष में दान करने का आग्रह किया है.’

65 साल के सुजान मुखर्जी कोलकाता स्थित विभिन्न क्रिकेट मैदानों के ग्राउंड्समैन के लिए पहले ही चावल की व्यवस्था कर चुके हैं. 1980-86 के दौरान मुखर्जी 12 प्रथम श्रेणी मैचों में खेल चुके हैं.

कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आने की सीएबी की अपील के बाद कई सदस्यों और इकाइयों ने भी दान की घोषणा की. बारासात के ग्राउंड क्यूरेटर गौतम सुर ने 50,000 रुपये का दान किया, जबकि बंगाल के पूर्व तेज गेंदबाज शिब शंकर पॉल ने 25,000 रुपये दिए हैं.

इससे पहले कैब के पूर्व अध्यक्ष, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी दान का ऐलान किया था. उनकी तरफ से जरूरतमंदों के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करने का फैसला लिया गया.