एक नजर

फुटबॉलर नेमार ने दिए 7.5 करोड़

रियो डी जनेरियो। पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार फुटबॉलर नेमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना हाथ बढ़ाया है। इस तेज तर्रार फॉरवर्ड ने ब्राजील में कोरोना से जंग में दस लाख अमरीकी डालर (लगभग 7.5 करोड़ रुपए) का दान दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, नेमार ने यह दान संयुक्त राष्ट्र बाल कोष और टेलीविजन प्रसारणकर्ता लुसियानो हक द्वारा जारी अभियान को दिया है। नेमार के टीम प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, हम कभी दान और राशि के बारे में बात नहीं करते हैं। इस अभियान को ब्राजील के विश्व चैंपियन सर्फर ग्रैबियल मेडिना और अन्य ब्राजील की मशहूर हस्तियां समर्थन कर रही हैं।

गोल्फर लाहिड़ी का सात लाख योगदान

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष गोल्फरों में से एक अनिर्बान लाहिड़ी ने कोरोना वायरस कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में पीएम राहत कोष में सात लाख रुपए का योगदान दिया है। लाहिड़ी ने ट््विटर पर कहा, हम आज एक बड़े संकट का सामना कर रहे हैं और इस घड़ी में मैं अपने प्रशंसकों और देशवासियों से अपील करता हूं कि वे एकजुट हों और एक-दूसरे की मदद करें। मैंने प्रधानमंत्री राहत कोष में सात लाख रुपए की मदद की है और मैं इसके साथ ही जोमाटो फीडिंग इंडिया इनिशिएटिव पर 100 परिवारों की भी मदद करूंगा।  

घर पर रहकर ही जीतेंगे लड़ाई

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा चाहते हैं सभी देशवासी घर पर रहें, क्योंकि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई घर पर रहकर ही जीती जा सकती है। पुजारा उन शीर्ष भारतीय खिलाडि़यों में से एक है, जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ  लड़ाई के तरीकों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई वीडियो कॉल में हिस्सा लिया था। देश में अभी 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। भारत के मुख्य टेस्ट बल्लेबाज ने कहा कि इस समय प्रत्येक व्यक्ति एक सैनिक है। अगर आप इंडोर रहोगे, तो आप अपने देश के लिए युद्ध लड़ रहे हो। इसके लिए एकजुट प्रयास की जरूरत है, वर्ना हम इसे जीत नहीं सकते।  

अंडर-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप टला

नई दिल्ली। भारत में नवंबर में होने वाला फीफा अंडर-17 महिला फुटबाल वर्ल्ड कप कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया। यह टूर्नामेंट पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में दो से 21 नवंबर के बीच होना था। अंडर-17 महिला विश्व कप में भाग लेने का भारत का पहला मौका था। फीफा  परिसंघों के कार्यसमूह ने यह फैसला लिया। फीफा  परिषद के ब्यूरो ने कोरोना वायरस महामारी के परिणामों से निपटने के लिए इस कार्यसमूह का गठन किया है। कार्यसमूह ने फीफा परिषद से पनामा कोस्टा रिका में 2020 में होने वाला फीफा अंडर-20 विश्व कप भी स्थगित करने का अनुरोध किया, जो अगस्त सितंबर में होना था। इसके साथ ही नवंबर में भारत में होने वाला अंडर-17 विश्व कप भी स्थगित करने का अनुरोध किया गया है। फीफा ने एक बयान में कहा, नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।  

लय-एकाग्रता कायम रखना चुनौतीपूर्ण

नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक के एक साल टलने के बाद लय और एकाग्रता बरकरार रखना काफी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन वह इसके लिए तैयार है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के बाद खिलाडि़यों का अभ्यास सत्र प्रभावित हुआ है।