राज्य में जमात के 190 लोग आइडेंटिफाई

सभी लोग क्वारंटाइन में; बद्दी में सबसे ज्यादा 73, सिरमौर-उना में 35-35

शिमला – दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटने वाले हिमाचलियों की संख्या 190 की है। यह लोग हिमाचल में हैं, जिनको चिन्हित करके क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासन ने इन सभी को क्वारेंटाइन करके जहां इनकी सुरक्षा की है वहीं समाज को कोरोना से बचाने का प्रयास किया गया है। इन सभी के सैंपल ले लिए गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तबलीगी जमात में शामिल होकर आने वाले सबसे अधिक सोलन जिला के बदृदी से हैं। यहां पर क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 73 है। सबसे अधिक लोग यहीं पर आइडेंटिफाई किए गए हैं। इनके अलावा चंबा जिला के 10 लोग इसमें शामिल हैं, वहीं कांगड़ा जिला के भी 10 लोग दिल्ली से लौटे हैं। मंडी में चार लोग तबलीगी जमात से आए हैं, जबकि शिमला में 23 लोग ऐसे आइडेंटिफाई किए गए हैं। सिरमौर व उना में भी इसके आंकड़े चौंकाने वाल हैं। यहां पर 35-35 लोग चिन्हित किए गए हैं, जो कि दिल्ली से लौटे और अब क्वारंटाइन किए गए हैं। इनकी कुल संख्या 190 होती है। इसके साथ राज्य में कर्फ्यू तोड़ने वालों की भी कमी नहीं है।

सोलन अस्पताल में आइसोलेट एक को छुट्टी

सोलन— क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के आइसोलेशन में भर्ती दो व्यक्तियों में से एक को छुट्टी दे दी गई हैए, जबकि एक को अस्पताल में ही रखा गया है। हालांकि दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगटिव आई है, लेकिन एहतिहायन एक व्यक्ति को अस्पताल में ही रखा गया है। नोडल आफिसर डा. कमल अटवाल ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के आइसोलेशन में भर्ती दो व्यक्तियों में से एक को छुट्टी दे दी गई है। इन दोनों की रिपोर्ट नेगटिव आई है।

होटलियर्स ऐसोसिएशन सीएम के फैसले से खुश

शिमला— शिमला होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए समय पर उठाए गए कदमों और सभी को साथ लेकर चलने के लिए बनाई गई रणनीति के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पूरे राष्ट्र में 21 दिन के लॉकडाउन से पूर्व ही राज्य में कर्फ्यू लगा दिया था, जो बहुत ही सराहनीय निर्णय था।