तथ्यों पर बात करें सीएम, विपक्ष पर वार के बाद कुलदीप राठौर का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर पलटवार

विपक्ष पर वार के बाद कुलदीप राठौर का जयराम ठाकुर पर पलटवार… तथ्यों पर बात किया करें, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है कानूनी कार्रवाई

शिमला  – कांग्रेस पर मुख्यमंत्री के वार के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पलटवार किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को कई मामलों पर कोसते हुए कहा है कि वह तथ्यों पर बात किया करें, अन्यथा उन्हें कानूनी कार्रवाई झेलनी पड़ सकती है। कुलदीप राठौर ने कहा कि कोरोना संकट काल में कांग्रेस पार्टी ने लोगों की हरसंभव मदद की है। इससे जुड़ा पूरा रिकॉर्ड जिला और ब्लॉक स्तर से मांगा गया है तथा कांग्रेस ने जो मदद की है, वह भाजपा से ज्यादा ही होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तथ्यों के आधार पर टिप्पणी करनी चाहिए। मुख्यमंत्री का यह कहना पूरी तरह तथ्यहीन है कि कांग्रेस पार्टी ने कोरोना काल में 12 करोड़ का भारी भरकम बिल आपदा के नाम पर हाईकमान को भेजा। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री के पास कोई बिल है, तो पेश करें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई के कई प्रावधान हैं। राठौर ने चेताते हुए कहा कि जिन लोगों द्वारा बिना हस्ताक्षर किया पत्र वायरल किया गया है, उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री अपने सलाहकारों पर भरोसा न करें। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा केवल अपने ऊपर लगे आरोपों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए तथ्यहीन बयानबाजी कर रही है। प्रदेश में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सरकार हैल्थ स्कैम से जुड़े कथित मामलों की निष्पक्ष जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से करवाए। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के राजनीतिक सचिव हरिकृष्ण हिमराल भी मौजूद रहे।

विपक्ष के सुझावों की हुई अनदेखी

राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने कोरोना काल में सरकार को पूरा सहयोग दिया है और प्रमुख विपक्षी दल होने के नाते सरकार को कई सुझाव भी दिए, जिनमें से कुछ पर सरकार के स्तर पर अमल हुआ, तो कुछ को अनदेखा कर दिया गया। सरकार बताए कि संकट की घड़ी में किसी वर्ग को क्या राहत दी गई। संकट की घड़ी में भी सरकार किसी वर्ग को राहत नहीं दे पाई।