..जब सीएम के सामने अधिकारियों को घेर बैठे अनिल शर्मा

उद्घाटन पट्टिका पर नाम न होने के बाद भी अनावरण के लिए नहीं पहुंचे अनिल

विकास कार्यों के आंकड़े देने पर बोले विधायक; गलत जानकारी दे रहे अफसर.. मंडी क्षेत्र में डेढ़ साल से हुआ ही नहीं कोई काम, कैसे दिखा रहे वर्क इन प्रोग्रेस

मंडी – कोरोना संकट के बीच लंबे समय बाद मंडी पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने ही विकास कार्यो के आंकड़ों को लेकर सदर विधानसभा के विधायक अनिल शर्मा ने सवाल उठा दिए। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को घेरते हुए अनिल शर्मा ने मुख्यमंत्री के सामने ही यहां तक कह दिया कि विकास कार्यों को लेकर बैठक में अधिकारी गुमराह कर रहे हैं और गलत जानकारी दे रहे हैं। यही नहीं, इसके बाद अनिल शर्मा सदर विस क्षेत्र से संबंधित दो विकास कार्यों के शिलान्यास व एक विकास कार्य के उद्घाटन कार्यक्रम में भी नजर नहीं आए, जबकि शिलान्यास पट्टिकाओं व उद्घाटन पट्टिका भी उनके नाम लिखे हुए थे। सूत्रों के अनुसार बैठक में जब विधायकों को सवाल करने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा, तो अनिल शर्मा ने सदर विधानसभा के कार्यों को लेकर आपत्ति जता दी। सदर विधानसभा के विधायक अनिल शर्मा ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष मंडी के तहत कोई बड़ा विकास कार्य शुरू नहीं हुआ है और यहां अधिकारी वर्क इन प्रोगे्रस दिखा रहे हैं। सभी कार्यों में यही लिखा गया है। उन्होंने कहा कि स्कोडी पुल के पास पार्किंग, कालेज भवन, ओपन जिम और अन्य ऐसे कई कार्य हैं, जिनके लिए न तो बजट है और न ही एडमिनिस्टे्रटिव अप्रूवल, लेकिन यहां अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को गुमराह करने के लिए टेंडर अवार्डेड एंड वर्क इन प्रोग्रेस लिख दिया है, जबकि सच्चाई कुछ और है। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सफाई दी कि साइट क्लीयरेंस न होने की वजह से कुछ कार्यों में देरी हुई है और एक जगह आज काम भी शुरू हो गया है, जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी विभाग का पक्ष लेते हुए कहा कि सदर विधायक होने के नाते साइट क्लीयरेंस करवाना  आपका भी फर्ज बनता है और बिना बजट भी कार्य सरकार शुरू करवाती है, जिस पर अनिल शर्मा ने फिर आपत्ति जताई। वहीं, अनिल शर्मा से इस बारे में जब पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि विधायक होने के नाते वह विकास कार्यों की बैठक में गए थे, लेकिन जब अधिकारियों ने मंडी के विकास कार्यों के बारे में झूठे आंकड़े पेश किए, तो उन्होंने ऐतराज जता दिया।

और छिड़ गई बहस

सीएम से सवाल किया कि सब गलत हो रहा है और आपके सामने ही आपको गलत जानकारी अधिकारी दे रहे हैं, इसे लेकर उनकी मुख्यमंत्री से बहस भी हो गई। अनिल ने कहा कि डेढ़ साल से सदर के कामों में एक ईंट तक नहीं लगी, मगर अधिकारी गलत आंकड़े पेश करके सीएम को गुमराह कर रहे हैं।

नहीं दी उद्घाटन की कोई जानकारी

अनिल शर्मा ने यह भी कहा कि बैठक खत्म होने पर उनसे किसी ने नहीं कहा कि हाल के बाहर पंडाल में शिलान्यास व उद्घाटन पट्टिकाओं का अनावरण किया जाना है। वह काफ ी देर तक वहां खड़े रहे और फिर वहां से चले आए। बाद में पता चला कि इन पट्टिकाओं पर उनका नाम भी लिखा हुआ था, लेकिन उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी।