उम्मीद है कि गेंद चमकाने का अलग तरीका ढूंढ लेंगे: तस्कीन

ढाका-बंगलादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि गेंद को चमकाने के लिए कोई अलग तरीका ढूंढ लिया जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गेंदबाजों के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था।तस्कीन ने कहा, “गेंदबाज अब गेंद को चमकाने के लिए मुंह की लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं और गेंद को चमकाना बहुत जरुरी है क्योंकि इससे गेंद पुरानी होने पर रिवर्स स्विंग कराने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा, “मैंने नए नियम के अनुसार खेलना शुरु नहीं किया है लेकिन मैंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में इसे देखा है। सभी खिलाड़ी अलग तरीके से जश्न मना रहे हैं और गेंद को चमका रहे हैं।”
तेज गेंदबाज ने कहा, “मेरे ख्याल से जब बंगलादेश में क्रिकेट शुरु होगा तो हम गेंद को चमकाने के लिए अलग तरीका ढूंढ लेंगे। गेंदबाजों के लिए यह नियम कठिन होने के बावजूद हमें इस नए नियम में खुद को ढालने की आदत डालनी होगी।”
तस्कीन ने हाल ही में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में व्यक्तिगत ट्रेनिंग पूरी की है। उन्होंने दावा किया कि आईसीसी का गेंद पर मुंह की लार का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला गेंदबाजों के खिलाफ है।