भू-माफिया को सरकार की शह, राठौर ने लगाए कौडि़यों के भाव जमीन बेचने के आरोप

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—शिमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर भू-माफिया को सरंक्षण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि गरीबों की बेशकीमती जमीनें प्रदेश के बाहरी लोगों को लीज के नाम पर कौडि़यों के भाव बेची जा रही हैं। मंगलवार को जारी एक बयान में श्री राठौर ने आरोप लगाया कि प्रदेश में माफिया का राज चल रहा है।

इसमें भू-माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, तबादला माफिया सब अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के भोले भाले लोगों को लूटा जा रहा है। सरकार और प्रशासन के बीच कोई भी तालमेल नहीं है। प्रदेश के पर्यटन स्थलों में बाहरी लोगों की जिस प्रकार से जमीनों की लीज के नाम पर खरीद फरोख्त चली है। उससे साफ है यह एक बड़ा गिरोह है, जो प्रदेश के भोले-भाले लोगों को लूट कर अपनी चांदी कूट रहा है।

श्री राठौर ने प्रदेश सरकार पर भू-अधनियम 118 के किसी भी दुरूपयोग पर चेताते हुए कहा है कि कांग्रेस प्रदेश में इस अधिनियम से किसी भी प्रकार का कोई भी खिलवाड़ सहन नहीं करेगी। प्रदेश की जमीन किसी भी स्तर पर बाहरी लोगों को न तो बेची जानी चाहिए व न ही 118 के तहत किसी को कोई इसकी खरीद की अनुमति दी जानी चाहिए।

उच्च स्तरीय जांच हो

कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से इस बारे में सारी स्थिति स्पष्ट करने और इस पूरे मामले की कोई उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सरकार को माफिया से मुक्त होते हुए इसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

जन्माष्टमी पर बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भगवान श्रीकृष्ण  जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। श्री राठौर ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण ने हमें सत्य और कर्म का जो पथ दिखाया है।