कारसेवकों का मंदिर निर्माण में अहम योगदान

कुल्लू-श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर का रास्ता नरेंद्र मोदी नेतृत्व ने प्रशस्त किया है, जिसके लिए भाजपा संगठन सहित तमाम हिंदूवादी संगठन बधाई के पात्र हैं। यह बात जिला भाजपा अध्यक्ष भीम सेन शर्मा ने श्रीराम मंदिर  कार्य शुभारंभ पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

उन्होंने  कहा की हाल ही में विश्व हिंदू परिषद के तत्त्वावधान में जिला कुल्लू के कोने-कोने से देवालयों की पवित्र मिट्टी व विभिन्न तीर्थ स्थलों का पवित्र जल एकत्र करके अयोध्या भेजा गया है, जिसका उपयोग मंदिर निर्माण में किया जाएगा।  ऐसे देवालयों एवं पवित्र स्रोतों के जल अभिषेक से अयोध्या में भी कुल्लू के देवी-देवताओं का असीम आशीर्वाद बना रहेगा। उन्होंने कहा कि गर्व की बात है कि कुल्लू जिला की भी अहम भागीदारी मंदिर निर्माण में होने जा रही है। भीम सेन शर्मा ने कहा कि राम मंदिर निर्माण हो जाने से न केवल भारतवासियों का मान बढ़ेगा, बल्कि विश्व के कोन-कोने में रह रहे हिंदू समुदाय सहित अन्य विचारधाराओं से जुड़े  समुदाय भी  गौरवान्वित महसूस करेंगे। इस मौके पर उन्होंने उन कारसेवकों को भी नमन किया, जिन्होंने वर्षों तक मंदिर निर्माण में कठिन तपस्या की तथा ऐसे कारसेवक भी सम्मान व नमन के योग्य हैं, जिन्होंने बाबरी मस्जिद ढहाने में अपना अहम योगदान दिया, जिसमें कुल्लू जिला से भी कई कारसेवक सूची में शामिल है।

भीम सेन शर्मा ने कहा कि जिला कुल्लू से  पंडित जगन्नाथ, महेश्वर सिंह, जनक राज मोदगिल, जुगल धावक, राजीव सूद,  खुशहाल सिंह राठौर, दिनेश सेन सहित सैकड़ों  कारसेवक इस अभियान में शामिल रहे थे। इनमें से राजीव सूद, खुशहाल सिंह राठौर एवं जुगल धावक अयोध्या में ढांचा तोड़ने में सबसे आगे रहे।