एमसीएम में एसडीपी का समापन, दस दिवसीय प्रोग्राम के दौरान देश-विदेश से कई हस्तियां जुड़ी

चंडीगढ़ –मेहर चंद महाजन डीएवी कालेज फॉर वूमेन के पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक्स द्वारा आयोजित दस दिवसीय इंटरनेशनल स्टूडेंट डिवेलपमेंट प्रोग्राम (एसडीपी) का समापन हुआ। प्रतिभागियों के ज्ञान क्षितिज को समृद्ध करने के उद्देश्य से आयोजित इस एसडीपी की एक विशेषता यह भी थी कि इसमें शामिल लगभग सभी विशेषज्ञ कालेज के एलुमनाई हैं तथा प्रतिष्ठित संगठनों जैसे कि इंडियन इकोनॉमिक सर्विसेज, नीति आयोग, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, पंजाब यूनिवर्सिटी और पीजीआईएमईआर इत्यादि से जुड़े हैं।

यूएसएए ऑस्ट्रेलिया और देश के विभिन्न क्षेत्रों से 12 एलुमनाई सहित कुल 18 विशेषज्ञों ने इस कार्यक्रम में अपना व्याख्यान दिया। इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में पंजाब यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर हर्ष गांधार ने देश में शिक्षा, कौशल विकास और युवा आकांक्षाओं जैसे महत्त्वपूर्ण विषयों पर प्रतिभागियों से बातचीत की। इस दस दिवसीय आयोजन में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ की डा. तन्वी किरण, पीजीआईएमईआर, अमेरिका के सवाना कालेज आर्ट्स से सुप्रिया ढाका, श्रम और रोजगार मंत्रालय, चंडीगढ़ में आईईएस अधिकारी अर्शी खोसला, मेहर चंद महाजन  डीएवी कालेज में पूर्व एसोसिएट प्रोफेसर रमा कश्यप, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की पूर्व छात्रा तथा नीति आयोग में कार्यरत आस्था शर्मा, वित्तीय कंपनी फिनफिक्स की संचालक प्रभलीन, ऑस्ट्रेलिया में मानवाधिकार पत्रिका की संपादक सुश्री गरिमा, बेंगलुरु से शोधकर्ता और वक्ता सुश्री मृदुल  कैसर परमानेंटे, अमरीका में निदेशक के पद पर कार्यरत डा. सरब कोचर सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने अपने विचार साझा किए ।

कार्यक्रम के समापन समारोह में प्रोफेसर स्वर्ण सिंह, चेयरपर्सन, सेंटर फॉर इंटरनेशनल पॉलिटिक्स, ऑर्गनाइजेशन एंड डिपार्टमेंट, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज, जेएनयू, नई दिल्ली समापन समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। वहीं, कालेज की प्रिंसिपल डा. निशा भार्गव ने इकोनॉमिक्स विभाग के इस प्रयास की सराहना की।