चंबा में 1116 ने दी एचएएस परीक्षा…1084 रहे गैर हाजिर

जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग से हुआ पेपर

चंबा-कोरोना महामारी के बीच जिला चंबा के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर रविवार को 1116 अभ्यार्थियों ने एचएएस की परीक्षा दी, जबकि 1084 अनुपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा आयोजन को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। रविवार को अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए परिवहन निगम ने कुछेक चिन्हित रूटों पर बस सेवा भी मुहैया करवाई।

बतातें चलें कि रविवार को आयोजित एचएएस की परीक्षा के लिए 2200 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। प्रशासन की ओर से जिला के विभिन्न हिस्सों में परीक्षा के सफल आयोजन हेतु 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। रविवार को निर्धारित दिशा- निर्देशों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया।

बनीखेत के डीएवी कालेज परीक्षा केंद्र में 143 अभ्यार्थियों ने सेंटर भरा था। मगर कोरोना की दहशत के बीच अस्सी अभ्यार्थी ही परीक्षा केंद्र पहुंचे, जबकि 63 अभ्यार्थी अनुपस्थित रहे। जिला के अन्य परीक्षा केंद्रों में भी निर्धारित संख्या से कम अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। उधर, एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार को पूरी एहतियात के साथ परीक्षा का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्त्रमण से बचाव को लेकर परीक्षा के दौरान जारी दिशा- निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित की गई।