कोरोना से जंग में पहला योद्धा ‘शहीद’, आईजीएमसी में दो और मरीजों ने ली अंतिम सांस

शिमला में हैल्थ वर्कर की संक्रमण से मौत, आईजीएमसी में कोविड के दो और मरीजों ने ली अंतिम सांस

आईजीएमसी में शुक्रवार को तीन कोविड के मरीजों की मौत हो गई है। इनमें से एक महिला स्वास्थ्य वर्कर भी है। प्रदेश में स्वास्थ्य वर्कर की कोविड से पहली मौत है। सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि महिला की कोविड से मौत होना दुखद है, उन्होंने कोविड में ड्यूटी निभाने के दौरान इस वायरस से दम तोड़ा है।

आईजीएमसी में कोविड से मरने वालों का आंकड़ा 24 से ऊपर चला गया है, जबकि अभी भी यहां पर कई मरीज गंभीर हैं। जिस महिला हैल्थ वर्कर की मौत कोविड से हुई है, वह न्यू शिमला के सेक्टर-4 की रहने वाली है और नालदेहरा में फीमेल हैल्थ वर्कर के तौर पर काम करती थी। वर्कर की उम्र 42 साल थी। अधिकारियों के अनुसार इस हैल्थ वर्कर को आठ सितंबर को आईजीएमसी शिमला में गंभीर हालत में भर्ती करवाया गया था। उन्हें निमोनिया हो गया था। साथ ही बुखार और सांस लेने में दिक्कत थी। यहां पर इनका उपचार चल रहा था, लेकिन डाक्टरों के अनुसार 18 सितंबर को इनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद उन्होंने गुरुवार देर रात दम तोड़ दिया।

वहीं, दूसरी मौत हमीरपुर के सुजानपुर के रहने वाले 64 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। उन्हें पांच सितंबर को सर्जरी वार्ड में भर्ती करवाया गया था। वह पहले से ही शुगर और किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। अस्पताल आने पर इनका कोविड टेस्ट लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाद में उन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। उपचार के दौरान 17 सितंबर को उनकी यहां पर मौत हो गई। मरने के बाद उनका दोबारा टेस्ट लिया गया, तो भी वह पॉजिटिव थे। उधर, तीसरी मौत आईजीएमसी में नाहन के चासी सुरला  क्षेत्र की रहने वाली 61 साल की महिला की हुई है। डाक्टरों के अनुसार इन्हें भी आईजीएमसी गंभीर हालत में लाया गया था, लेकिन वह ब्रॉडडेड थी। जब डाक्टरों ने उन्हे चेक किया तो उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद उनका टेस्ट लिया, तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

मंडी में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

मंडी, नेरचौक – जिला में शुक्रवार को मंडी शहर के एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। इस मौत के बाद अब जिला में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। जिला भर में शुक्रवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।  कोविड डेडिकेटेड अस्पातल के रूप में कार्य कर रहे नेरचौक मेडिकल कालेज से भी पांच कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। सुंदरनगर क्षेत्र में तहसीलदार के रीडर पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को जिला के धर्मपुर, सिविल अस्पताल करसोग, संधोल क्षेत्र में कोरोना के मरीज पाए गए हैं।

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण में मंडी शहर के रामनगर के रहने वाले 89 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। इससे पहले मरीज को उपचार के लिए जोनल अस्पताल ले जाया गया, जहां तबीयत बिगड़ने पर उन्हें नेरचौक मेडिकल कालेज रैफर किया। इस दौरान मरीज ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जांच के दौरान नेरचौक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस दौरान जब बुजुर्ग का एंटीजन टेस्ट लिया गया था, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।