महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने से 10 की मौत, बच्चे सहित 11 की बचाई जान

ठाणे — महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार तड़के एक बहु-मंजिला इमारत के ढह जाने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान चार वर्षीय उबेद कुरैशी सहित 11 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि कई और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। आरडीएमसी के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि धामनकर नाका के पास नरपोली के पटेल परिसर में स्थित ग्राउंड प्लस तीन मंजिला इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर ढह गई। घटना के समय इमारत में लोग सो रहे थे।

उन्होंने कहा कि 43 साल पुराना जिलानी इमारत बीएनएमसी की खतरनाक इमारतों की सूची में नहीं थी। इसमें कुल 40 फ्लैट थे और लगभग 150 व्यक्ति रहते थे। मृतकों की पहचान जेबर कुरैशी (30), फैजा कुरैशी (5), आइशा कुरैशी (7), बब्बू (27), फात्मा जुबेर बब्बू (2), फातमा जुबेर कुरैशी (8), उजब जुबेर (6), अस्का अबीद अंसारी (14), अंसारी दानिश अलीद (12) और सिराज अहमद शेख (28) के रूप में हुई है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भिवंडी इमारत दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति कोविंद ने जताया शोक
नई दिल्ली — राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के भिवंडी में एक इमारत दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर गहरा शोक जताया है। श्री कोविंद ने आज ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने से हुई जान की क्षति की खबर दुखदायी है। इस दुख की घड़ी में दुर्घटना में हताहत हुए लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं घायलों के यथाशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी बचाव और राहत कार्य को समन्वित कर रहे हैं।

मोदी ने महाराष्ट्र में इमारत ढहने की घटना में मृतकों के प्रति जताई संवेदना
नई दिल्ली — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भिंवडी में सोमवार सुबह एक इमारत के ढहने से मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

श्री मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने की जानकारी मिलने से पीड़ा हुई। हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। राहत कार्य जारी है और प्रभावितों को हर संभव सभी मदद पहुंचाई जा रही है।

भिवंडी में तड़के 03.40 बजे एक बहुमंजिली इमारत के ढह जाने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। बचाव दल ने अब तक कम से कम पांच लोगों को बचा लिया है।