व्हाइट हाउस में लिफाफे में भेजा जहर, कनाडा से पहुंचा घातक रिसिन, एक संदिग्ध महिला पर शक

वाशिंगटन — अमरीका के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि व्हाइट हाउस के पते पर लिफाफे में रिसिन नामक घातक जहर भेजा गया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस आए पैकेटों की छंटनी के दौरान संदिग्ध पाए गए लिफाफे की जांच की गई। जांच में लिफाफे में रिसिन घातक पदार्थ की पहचान हुई है। जांचकर्ताओं का मानना है कि लिफाफा कनाडा से भेजा गया है और एक संदिग्ध महिला की पहचान की गई है।

जांचकर्ता यह पता लगाने का प्रयास रहे है कि क्या इस तरह के और लिफाफे भी भेजे गए है। उल्लेखनीय है कि रिसिन बेहद घातक पदार्थ है जिसे कास्टर बीन्स से निकाला जाता है।

ट्रंप ने ओरेकल को टिकटॉक खरीदने की मंजूरी दी

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल को चीन की वीडियो शेयरिंग एप कंपनी बाइटडांस को खरीदने की मंजूरी दे दी है। श्री ट्रंप ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि वालमार्ट भी इस समझौते में हिस्सा लेगा। वह टेक्सॉस प्रांत में नई कंपनी के निर्माण को देखेगा। अमरीका टिकटॉक का संचालन करेगा।

उन्होंने कहा यह भी कहा कि इस समझौते में एक शिक्षा कार्यक्रम के लिए पांच अरब डालर का दान शामिल होगा। शुक्रवार को बाइटडांस ने कोलंबिया की जिला अदालत में ट्रंप प्रशासन के टिकटॉक को अमेरिका में अवरूद्ध करने को चुनौती देते हुए एक अभियोग दर्ज कराया गया था।