केबीसी की हॉट सीट पर हिमाचल का बेटा

सोलन के आशीष ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ तक पहुंच पूरा किया मां का सपना

 सोलन-मां के सपने को यदि बेटा पूरा कर दे, तो इससे बढ़कर माता-पिता के लिए कुछ नहीं हो सकता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है सोलन निवासी युवा आशीष शर्मा ने। आशीष ने अपनी मां के ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) तक पहुंचने के सपने को साकार किया है। बुधवार को प्रसारित एपिसोड में हिमाचल का यह बेटा आशीष हॉट सीट तक पहुंचकर दस हजार रुपए जीत चुका था और वीरवार को भी उनका सफर जारी रहा। हालांकि आशीष शर्मा 1.60 लाख रुपए ही जीत सका, लेकिन केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचना और सदी के महानायक से मिलना उन्हें जीवन भर अविस्मरणीय रहेगा और यह क्षण प्रदेश सहित सोलन के लोगों को हमेशा ही गौरवान्वित करता रहेगा। \

केबीसी के सीजन-12 में हॉट सीट तक पहुंचे सोलन के युवा आशीष शर्मा से प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ ने खास बातचीत की। अशाष ने बताया कि उनकी माता पूनम शर्मा, जो एक अध्यापिका हैं, का सपना था कि वह स्वयं केसीबी में भाग लें और पिछले कई सीजन से वह इसके लिए प्रयास भी करती रहीं। पिछले वर्ष के सीजन में वह ऑडिशन राउंड तक भी पहुंची थीं और इस दौरान उनके साथ दोनों बेटे भी थे। उनके छोटे बेटे आशीष ने मां के इस प्रयासों से प्रभावित होकर और उनके सपने को साकार करने की ठान ली और वह इस सीजन के लिए तैयारियों में जुट गए। चंडीगढ़ में एक निजी विवि से बीएससी एग्रीकल्चर (ऑनर्स) की पढ़ाई कर रहे 20 वर्षीय आशीष कोरोना काल के चलते घर पर ही थे और उन्हें अपनी मां का मार्गदर्शन मिलता रहा। रजिस्ट्रेशन लेवल पास करने के बाद कई अन्य ऑडिशन व पर्सनल इंटरव्यू को पार करते हुए आखिरकार उन्हें केबीसी शूट के लिए निमंत्रण आ ही गया। निमंत्रण मिलने के बाद उनका व उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सितंबर माह की 24 व 25 तारिख को केबीसी की शूटिंग की गई, जिसके एपिसोड बुधवार व गुरुवार को प्रसारित किए गए। शूट तक पहुंचने से पहले भी उन्हें व उनकी माता को कोरोना के चलते टेस्ट व क्वारंटाइन आदि प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा।

अमिताभ बच्चन  की एंट्री हुई, तो  रह गए स्तब्ध 

आशीष ने बताया कि जिस दिन वह शूट के लिए पहुंचे थे, तो काफी नर्वस थे। अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने बताया कि जैसे ही सेट पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की एंट्री हुई, तो वह और उनके साथ बैठे अन्य प्रतिभागी स्तब्ध रह गए। बिग स्क्रिन व टेलीविजन में देखे महानायक को साक्षात देखकर उनके रौंगटे खड़े हो गए। आशीष ने बताया कि अमिताभ बच्चन जितना बड़ा नाम है, उतना ही उनका व्यक्तित्व भी है। बावजूद इसके वह बड़े ही विनम्र भाव से सभी से मिलते हैं और ऐसा प्रतीत ही नहीं होने  देते हैं कि वह इतने बड़े कलाकार हैं। चार सेकंड से भी कम समय में पार किया फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का पड़ाव हॉट सीट पर पहुंचने के लिए आशीष ने चार सेकंड से भी कम समय में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के पड़ाव को पार किया। उन्होंने बताया कि जब वह हॉट सीट पर बैठे तो काफी नर्वस थे, लेकिन कमर्शियल ब्रेक के दौरान अमिताभ बच्चन ने उन्हें सामान्य किया और ध्यान लगाकर प्रश्नों के उत्तर देने के लिए कहा। आशीष ने कहा कि मां के सपने को पूरा करने की ललक व भाग्य के साथ ने ही उन्हें हॉट सीट तक पहुंचाया है।

पैसे कमाना  मकसद नहीं

आशीष की माता पूनम शर्मा व पेशे से फार्मासिस्ट उसके पिता अशोक शर्मा ने कहा कि केबीसी में जाकर ज्यादा से ज्यादा धनराशि कमाना उनका मकसद नहीं था। उस स्टेज तक पहुंचना और विशेषक हॉट सीट पर पहुंचकर उनके बेटे ने न केवल उनका, बल्कि सोलन सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। पूनम शर्मा ने बताया कि सदी के महानायक से मिलना एक सपने के पूरे होने जैसा था।