स्लेटपोश मकान में भड़की आग

सुणोता गांव के अधवारी में पेश आया, रिपोर्ट बनाने में जुटा राजस्व विभाग

 तेलका-ग्राम पंचायत मौड़ा के सुणोता गांव स्थित अधवारी में सोमवार सवेरे आग की लगने से एक स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया है। इस घटना में प्रभावित परिवार की जिंदगी भर की जमा-पूंजी आग की भेंट चढ गई। राजस्व विभाग की टीम आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने में जुट गई।

इस रिपोर्ट के आधार पर प्रभावित परिवार को आर्थिक मदद प्रदान की जाएगी। मौडा गांव के बाबू राम का दो कमरों का मकान सोमवार सवेरे अचानक आग से सुलग उठा। मकान को आग से घिरता देख मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तुरंत राहत व बचाव कार्य आरंभ किया। मगर आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते दो कमरों का मकान अंदर पडे सामान सहित राख के ढेर में तब्दील हो गया।

इस घटना में मकान में रखीदैनिक खाद्य सामग्री, बर्तन व बैड और बिस्तर जलकर राख हो गए। सूचना पाते ही मौड़ा पंचायत की प्रधान रेखा कपूर ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने के साथ उपमंडलीय प्रशासन को सूचना दी। उधर, एसडीएम सलूणी किरण भडाना ने बातया कि मौड़ा पंचायत के सुणौता गांव में बाबू राम की अधवारी में मकान जलने की सूचना मिलने के उपरांत संबंधित पटवारी व कानूनगो को मौका करने के निर्देश दिए गए हैं। मौके की रिपोर्ट आने के पश्चात प्रभावित को मदद दी जाएगी।