रिश्वत लेते धरा सीटीयू का सीनियर असिस्टेंट, कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर भेजा

चंडीगढ़ में विजिलेंस ने 50 हजार लेते रंगे हाथ पकड़ा

निजी संवाददाता— चंडीगढ़

चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित आईएसबीटी की डारमेट्री और गेस्ट हाउस के सरकारी ठेकेदार से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए सीटीयू के सीनियर असिस्टेंट जय भगवान को यूटी विजिलेंस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को कोर्ट में पेशी के बाद यूटी विजिलेंस ने दो दिन का रिमांड हासिल किया है। अब विजिलेंस टीम इस रिश्वत कांड के अलावा कई अन्य मामलों में भी आरोपित से पूछताछ करने के साथ उनके आला अधिकारियों तक भी जांच करेगी। सूत्रों के अनुसार, मामले में अभी कई नाम सामने आ सकते हैं।

हालांकि बिजनेस अधिकारी पुष्टि होने के बाद भी अधिकारिक तौर पर बयान देने का हवाला दे रहे हैं। सीनियर असिस्टेंट को विजिलेंस की टीम ने आरोपित सीनियर असिस्टेंट को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित सीटीयू के ऑफिस से दबोचा है। आरोपित सीनियर असिस्टेंट के खिलाफ विजिलेंस ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार, विजिलेंस को दी शिकायत में सरकारी ठेकेदार ने बताया कि उसने सेक्टर-43 स्थित डारमेट्री और गेस्ट हाउस का ठेका लिया था।

कोरोना के चलते लगी पाबंदी की वजह से ग्राहकों की आवाजाही कम होने से किराया निकलना भी मुश्किल हो गया था। नवंबर, 2020 में डारमेट्री और गेस्ट हाउस को सरेंडर करने को लेकर एक एप्लीकेशन दी थी। शिकायतकर्ता ठेकेदार का आरोप है कि बीड सरेंडर कर उसके सिक्योरिटी डिपाजिट अमाउंट वापस करने की एवज में आरोपित सीनियर असिस्टेंट जय भगवान ने उससे एक लाख रिश्वत मांग ली। शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने 50 हजार रिश्वत देकर यूटी विजिलेंस को शिकायत दी। इसके बाद विजिलेंस एसपी मनोज कुमार मीणा के निर्देशानुसार बीएसपी दीपक यादव ने एक टीम गठित कर ट्रैप लगाकर शिकायतकर्ता के माध्यम से आरोपित को रंगे हाथ दबोच लिया।