जूनियर ऑफिसर-असिस्टेंट प्रोग्रामर बनने का सपना लिए उतरे बेरोजगार

 कर्मचारी चयन आयोग ने प्रदेश भर के अभ्यर्थियों के लिए बनाए थे 21 सेंटर

 हमीरपुर व शिमला जोन में शांतिपूर्ण हुआ दोनों पोस्ट कोड का एग्जाम

कार्यालय संवाददाता — हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा जूनियर ऑफिसर (सुपरिवाइजर टे्रनी) और असिस्टेंट प्रोग्रामर की लिखित परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। दोनों पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा सुबह व शाम के सत्र में हमीरपुर व शिमला जोन में आयोजित हुई। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई। बता दें कि जूनियर ऑफिसर (सुपरीवाइजर टे्रनी) पोस्ट कोड 788 के तहत एचपीसीएल शिमला में छह पदों को भरने के लिए हमीरपुर व शिमला जोन में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। लिखित परीक्षा केलिए 1931 अभ्यार्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए थे।

परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक ली गई, जबकि शाम को असिस्टेंट प्रोग्रामर पोस्ट कोड 781 के तहत इलेक्शन कमीशन में एक पद को भरने केलिए हमीरपुर व शिमला जोन में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। लिखित परीक्षा के लिए 1991 अभ्यार्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए थे। परीक्षा दो से चार बजे तक आयोजित हुई। परीक्षा केंद्रों में अभ्यार्थियों को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

160 में 34 और 180 में से 25 ने ही दी परीक्षा

हमीरपुर जिला मुख्यालय के साथ लगते सुपर मैग्नेट पब्लिक स्कूल हमीरपुर की बात की जाए, तो सुबह के सत्र में 22 फीसदी और शाम के सत्र में महज 14 फीसदी अभ्यार्थियों ने ही परीक्षा में भाग लिया। स्कूल के चेयरमैन शगुन दत्त शर्मा ने बताया कि सुबह के सत्र में जूनियर ऑफिसर में जहां 160 अभ्यार्थियों को कॉल लैटर जारी हुए थे, उनमें से 34 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे थे, जबकि शाम को असिस्टेंट प्रोग्रामर की परीक्षा में 180 अभ्यार्थियों में से 25 अभ्यार्थियों ने ही परीक्षा में भाग लिया।