डंडों से पीट-पीट कर मार डाली महिला; हत्या का केस दर्ज, तीन गिरफ्तार

बीबीएन के कैंबावाला में सिंचाई के लिए पाइप बिछाने को लेकर पनपा विवाद; सात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, तीन गिरफ्तार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत कैंबावाला में सिंचाई के लिए पाइप लाइन बिछाने को लेकर हुए विवाद में एक महिला की डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। आरोपियों ने मारपीट के दौरान डंडों व तेजधार हथियारों से हमला बोला, जिससे करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में नामजद सात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराआें के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, जिनमें से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है, जबकि अन्यों की तलाश जारी है। इसके अलावा पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना बरोटीवाला के तहत कैंबावाला में मंगलवार को खेतों में फसल को पानी लगाने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई।

 एक पक्ष खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप बिछा रहा था, तो दूसरा पक्ष इस पर एतराज जता रहा था। इसी बीच दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई, जो कुछ ही देर में खूनी झड़प में तबदील हो गई। इस दौरान आरोपियों ने एक महिला प्रीतो देवी (45) को डंडों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता गुरदयाल सिंह पुत्र तुलसी राम निवासी गांव कैंबावाला तहसील बद्दी ने बताया कि कैंबावाला गांव में करीब सवा तीन बजे दिन उसका भाई सादा राम खेत की सिंचाई के लिए सरकारी गली में पाइप बिछा रहा था, तो बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह उर्फ काका पुत्र बचना राम व खेमराज पुत्र सुच्चा राम पाइप बिछाने नहीं दे रहे थे।

 उसी समय प्रीतो देवी भी मौके पर पहुंच गई, जिस पर आरोपी बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह व खेमराज ने सादाराम व प्रीतो देवी के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक बलवीर सिंह ने प्रीतो देवी को जमीन पर गिरा दिया, जबकि कुलवन्त उर्फ काका व खेमराज ने प्रीतो देवी के सिर पर डंडे से कई वार कर दिए। बीच बचाब के लिए आए बचना राम, गुरदयाल  की भी हमलावरों ने डंडों से पिटाई कर दी। शिकायकर्ता के मुताबिक आरोपी बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह, खेमराज, किशोरी लाल, पवन कुमार, अरुण कुमार व गुरसेव ने प्रीतो देवी, बचना राम, राजेश व शकुंतला देवी के साथ मारपीट की। इस मारपीट से प्रीतो देवी की मौत हो गई। इसके बाद खून से लथपथ प्रीतो देवी, बचना राम व अन्यों को सीएचसी बद्दी पहुंचाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने प्रीतो देवी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मारपीट व हत्या के इस मामले में बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह, खेमराज, किशोरी लाल, पवन कुमार, अरुण कुमार व गुरसेव के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, इस वारदात को चुनावी रंजिश से भी जोड़ के देखा जा रहा है।

डीएसपी कहते हैं

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 323, 302, 506 के तहत सात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है, जबकि आरोपी बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह व खेमराज को गिरफ्तार कर लिया है।