बिलासपुर में युवक को टक्कर मार फेंका, दो अरेस्ट

अस्पताल ले जाने के बजाय घायल को सुनसान जगह फेंक फरार हो गए थे आरोपी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – बिलासपुर

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बुधवार रात बिलासपुर बस अड्डा के समीप एक नैनो कार की टक्कर से युवक की मौत हो गई। विडंबना यह है कि टक्कर लगने के बाद गंभीर घायल हुए युवक को कार सवार इलाज क लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाने के बजाय बंदला रोड पर फेंककर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार तड़के आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के दूसरे साथी को भी पकड़ लिया गया है।  जानकारी के मुताबिक मृतक की पहचान एक्वाकल्चर, फिशिंग एंड मार्केटिंग सोसायटी में आउटसोर्स आधार पर कार्यरत चांदपुर क्षेत्र के तलवाड़ के 35 वर्षीय विनोद के रूप में हुई है। बुधवार रात करीब सवा आठ बजे वह मत्स्य विभाग के कुछ कर्मचारियों के साथ बस अड्डा चौक के पास खड़ा था।

 सड़क के दूसरी ओर स्थित दुकान से कुछ सामान लेकर विनोद जैसे ही वापस आने लगा, तो एक तेज रफ्तार नैनो कार ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहां खड़े लोगों के कहने पर कार चालक तथा उसके साथ बैठे एक अन्य व्यक्ति ने विनोद को कार में बिठाया और अस्पताल की ओर रवाना हो गए। बाद में विनोद के साथी कर्मचारी रोहित ने उसकी हालत जानने के लिए अस्पताल फोन किया, लेकिन पता चला कि ऐसा कोई घायल अस्पताल नहीं लाया गया है। इस पर उसने पुलिस चौकी में घटना की सूचना दी। आधी रात को विनोद बंदला रोड पर शिव मंदिर के पास सड़क के किनारे बेसुध हालत में मिला। रात को ही एसपी दिवाकर शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। एएसपी अमित शर्मा ने कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक से संपर्क साधा। पता चलते ही पुलिस ने गुरुवार तड़के प्रकाश को उसके घर से धर दबोचा। कुछ देर बाद उसके साथी विकास को भी पकड़ लिया गया।

युवक की मौत से घबरा गए थे आरोपी

एएसपी के अनुसार दोनों आरोपी कोठीपुरा में निर्माणधीन एम्स में टिप्पर व जेसीबी मशीन चलाते हैं। पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि हादसे में विनोद की मौत से वे घबरा गए थे। इसीलिए अस्पताल जाने के बजाय उन्होंने उसका शव बंदला सड़क पर सुनसान जगह फेंक दिया था। उधर, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।