एआर रहमान आगामी टैंक-युद्ध फिल्म पिप्पा में देंगे संगीत

मुंबई — ऑस्कर विजेता मेस्ट्रो एआर रहमान फिल्म पिप्पा में संगीत निर्देशन करेंगे। आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स यह घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि ऑस्कर विजेता मेस्ट्रो एआर रहमान, राजा कृष्ण मेनन निर्देशित और ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली अभिनीत उनकी आगामी फिल्म पिप्पा के लिए संगीत देंगे। यह एक्शन से भरपूर पहली ऐसी वार फिल्म है, जो युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब द बर्निंग चाफीस पर आधारित है।

फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर ब्रिगेडियर मेहता के किरदार में नजर आएंगे, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन का हिस्सा रह चुके हैं और एक ऐसे अनुभवी सिपाही हैं जिन्होंने अपने भाई बहनों के साथ 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्व की ओर से मोर्चा संभाला था, और पड़ोसी देश बंगलादेश को स्वतंत्र किया।

इस फिल्म का अनोखा शीर्षक रुसी लोकप्रिय वार टैंक क्कञ्ज-76 के नाम पर आधारित है, जिसे प्यार से पिप्पा बुलाया जाता है। पिप्पा का अर्थ है ,एक खाली घी का डब्बा जो आसानी से पानी में तैर सकता है।यह फिल्म इस प्रतिष्ठित सेना टैंक पर केंद्रित की गयी है।

ए.आर. रहमान ने रॉनी स्कू्रवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर के प्रोडक्शन के साथ मिलकर फिल्म स्वदेश, रंग दे बसंती, जोधा अकबर और दिल्ली 6 जैसे कई आइकॉनिक एल्बम पर काम किया है। निर्माता रोनी स्कू्रवाला ने कहा कि एआर रहमान के प्रतिष्ठित करियर की शुरुआत से ही देशभक्ति और प्रेरक संगीत उनकी खासियत रही है।

टीम पिप्पा में उनका स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। उनके साथ अब तक जितना भी काम किया है उसका परिणाम बहुत ही शानदार रहा है,और मुझे पूरा विश्वास है कि उनका संगीत इस फिल्म में जान भर देगा।