राज्यपाल अभिभाषण में सरकार का गुणगान

आप ने सदन में किसान आंदोलन का जिक्र न करने पर सवाल उठाए, गुमराह करने का जड़ा आरोप

निजी संवाददाता — चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के अभिभाषण में किसान आंदोलन का जिक्र नहीं होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सवाल खड़े किए।  सदन की बैठक शुरू होने से पहले प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा तथा अमन अरोडा ने मंगलवार पत्रकारों से कहा कि  राज्यपाल के अभिभाषण में सिर्फ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस पार्टी का गुणगान किया गया है।  राज्यपाल के अभिभाषण में किसान आंदोलन के बारे में लिखा गया था, लेकिन विधानसभा में इसे नहीं पढ़ा गया। उनके भाषण में पंजाब विधानसभा में पारित कृषि कानून प्रधानमंत्री के पास लंबित होने की बात कही गई है, लेकिन वास्तव में वह प्रस्ताव पंजाब के राज्यपाल के पास है। भाषण के माध्यम से लोगों को झूठ बोलकर गुमराह किया गया है। पिछले चार वर्षों से कैप्टन सरकार पंजाब के लोगों से सिर्फ झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल -भाजपा गठबंधन सरकार के समय से जारी लूटपाट और माफिया पहले की तरह ही जारी है।

 अमरिंदर सरकार ने चार साल के दौरान माफियाओं को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। आप सदस्य अमन अरोड़ा ने कहा कि आप पार्टी ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने उसे खारिज कर दिया। आवारा पशुओं के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाएं लोगों की जान को नुकसान पहुंचा रही हैं और किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं।  कांग्रेस ,शिअद और भाजपा मिलकर राज्य में माफिया राज चला रहे हैं। वर्ष 2017 विधानसभा सत्र के दस्तावेज़ को पढ़ते हुए जब अकाली दल के सदस्य सदन में शोर मचा रहे थे तो कैप्टन सिंह ने खुद उन्हें चुप रहने के लिए कहा था। इसके बाद सभी अकाली सदस्य चुपचाप चले गए। इससे साबित होता है कि वे सब मिले हुए हैं। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्ति पर उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह को चुनाव जीतने के लिए तो रणनीतिकार मिल गया है, लेकिन पंजाब में माफिया राज को खत्म करने और पंजाब को कर्ज से बाहर निकालने के लिए उन्हें कोई सलाहकार नहीं मिला।

मोहाली-रूपनगर में कोरोना से दो की मौत

मोहाली, रूपनगार। मोहाली मे मंगलवार को 48 नए केस और 18 ने दी कोरोना को मात दी है और 1 कि मौत हुई है। नए मरीजों में मोहाली शहर से 46 और डेराबस्सी से दो नए केस आए। अब तक कुल मामलों की संख्या 20423 तक पहुंच गई है। जिनमें से सक्रिय मामले 636 और रिकवर हो चुके मरीजों की संख्या 19375 हैं, वहीं 386 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, जला रूपनगर में मंगलवार ाके कोविड-19 के पांच नए रोगियों की पुष्टि की गई है। जबकि एक 38 वर्षीय वृद्ध की मृत्यु का समाचार प्राप्त हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर रूपनगर ने बताया कि मंगलवार को जिला रूपनगर में पांच नए रोगियों की पुष्टि होने के बाद एक्टिव रोगियों की संखया 93 पहुंच गई है।तथा गांव चनौली तहसीलदार के एक 68 वर्षीय बुजुर्ग जोकि रूपनगर के सांगा अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती था कि मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि आज जिला में कुल 1136 करोना संबंधी नए सैंपल जांच के लिए गए।