मेदिनीपुर पुहंचे इलेक्शन कमिशन के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक, राज्यपाल ने की शांति की अपील

मेदिनीपुर — पश्चिम बंगाल के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के एक विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे शुक्रवार को यहां पहुंचे और उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्वी मेदिनीपुर, पश्चिमी मेदिनीपुर और झारग्राम तीन जिलों के अधिकारियों के साथ वह बैठक करेंगे। आगामी 27 मार्च और पहली अप्रैल को दो चरणों के दौरान इन तीन जिलों मतदान होना है। चुनाव आयोग इसके लेकर नियुक्त अधिकारियों को चुनाव से जुड़ी घटनाओं पर सतर्कता बरतने का निर्देश दिये हैं और खासतौर पर उस समय जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मख्यमंत्री चुनाव प्रचार कर रहे हो।

राज्य की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बुधवार शाम को बिरुलिया बाजार में चार से पांच लोगों ने उन्हें पीछे से धक्का दिया, जिससे वह चोटिल हो गई। वह इस समय कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में अपने बाएं पैर की चोट का इलाज करवा रही हैं। आयोग ने हालांकि आज शाम पांच बजे तक राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस पर्यवेक्षकों से बिरुलिया घटना की रिपोर्ट मांगी। उम्मीद है कि श्री दुबे सर्किट हाउस में तीनों जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें जिलाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे ।

शांति की अपील के साथ धनखड़ ने ममता के स्वस्थ की जानकारी ली

कोलकाता — पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के स्वास्थ के बारे में जानकारी लेते हुए राज्य में शांति बनाए रखने की अपील की है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन शुक्रवार को एसएसकेएम अस्पताल में घायल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देखने गए। सुश्री बनर्जी के बाएं पैर में प्लास्टर चढ़ा हुआ और वह अस्पताल में बिस्तर पर हैै।

श्री धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री स्वास्थ के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वह उनके शीघ्र स्वस्थ होने और सामान्य स्थिति में लौटने की कामना करते है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में पनपता है। पश्चिम बंगाल अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि यह समय शांति और सद्भाव का है। सभी से शांति बनाए रखने अपील करते है।