ऐलन की विस्फोटक पारी से वेस्टइंडीज ने जीती श्रृंखला, श्रीलंका को तीन विकेट से हराया

पोर्ट ऑफ स्पेन — ऑलराउंडर फेबियन ऐलन की विस्फोटक की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को यहां रविवार को अंतिम और तीसरे टी-20 मुकाबले में तीन विकेट से हरा कर श्रृंखला जीत ली। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (54) की अद्र्धशतकीय और अशीन बंडारा (44) की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट 131 रन बनाए।

जवाब में वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बना कर मुकाबला जीत लिया। इस जीत के हीरो रहे ऐलन ने गेंदबाजी के मोर्चे पर श्रीलंकाई ओपनर दनुष्का गुणाथिलाका का महत्त्वपूर्ण चटकाने के बाद बल्ले से जलवा दिखाते हुए अंतिम ओवरों में छह गेंदों पर 21 रन की आतिशी पारी खेली और टीम को न केवल मैच, बल्कि श्रृंखला भी जितवाई।

ऐलन ने अपनी पारी में तीन छक्के जड़े। चांदीमल ने तीन चौकों की मदद से 46 गेंदों पर 54, जबकि बंडारा ने 35 गेंदों पर 44 रन की पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े। चांदीमल और बंडारा के अलावा अन्य चार श्रीलंकाई बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए।

दूसरी ओर लेंडल सिमन्स (26) और एविन लुईस (21) की ओर से अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद मैच में एक समय ऐसा आया,जब वेस्टइंडीज टीम की हालत श्रीलंकाई टीम से भी बदतर हो गई, लेकिन बाद में ऐलन नाम का तूफाना आया, जिसने न केवल वेस्ट इंडीज को इस स्थिति से उभारा, बल्कि टीम को मैच के साथ-साथ टी-20 श्रृंखला पर जितवाई।