शेष आईपीएल का आयोजन स्थल तय करने को लेकर जल्दबाजी में नहीं है बीसीसीआई

नई दिल्ली — देश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात के बीच रद्द किए गए आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों के दोबारा आयोजन करने के समय और आयोजन स्थल को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। खबरें ये हैं कि कुछ काउंटियों ने आईपीएल के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए रुचि दिखाई है, जिससे टूर्नामेंट के वास्तविक हितधारकों के बीच खलबली मच गई है।

आईपीएल के इस सीजन को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यकीनन सितंबर में एक खिड़की ढूंढ रहा है, लेकिन वह आयोजन स्थल तय करने की जल्दी में नहीं है। इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि बीसीसीआई को आगे चल कर आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के साथ समझौता करना ही होगा, ताकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को लेकर दोनों के बीच कोई टकराव न हो, जो आईपीएल और टी-20 विश्व कप दोनों टूर्नामेंटों के लिए सबसे अच्छा संभावित आयोजन स्थल हो सकता है।

आईपीएल के इंग्लैंड में आयोजित होने की खबरों को लेकर फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन इंग्लैंड के एक काउंटी क्लब हेम्पशायर के मालिक रॉड ब्रान्सग्रोव ने इस पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में सुना है लेकिन मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि यह कैसे हो सकता है।

मौजूदा प्रबंध के अनुसार यहां आईपीएल की मेजबानी करना अवैध होगा। लंदन के मैरीलबोन क्रिकेट क्लब ने भी इस कोई टिप्पणी नहीं की है। आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति ने गुरुवार को वर्चुअल रूप से एक बैठक के इस दौरान आईपीएल के लिए इंग्लैंड एक संभावित स्थल होने के बारे में तो नहीं, लेकिन आईसीसी कैलेंडर पोस्ट 2023 पर चर्चा की थी।