कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्ध कराएगा बीसीसीआई

नई दिल्ली — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना महामारी पर काबू पाने में भारत के प्रयासों में मदद के तौर पर 10 लीटर के दो हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्ध कराएगा। बोर्ड ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अगले कुछ महीनों में बोर्ड देश भर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स वितरित करेगा और उसे उम्मीद है कि जरूरतमंद रोगियों को महत्त्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल की सुविधा प्रदान की जाएगी और यह पहल महामारी द्वारा फैलाए गए कहर को कम करेगी।

दरअसल पूरा देश अभी कोरोना की खतरनाक दूसरी लहर की चपेट में आ गया है और इस वक्त देश भर में चिकित्सा उपकरणों और जीवन रक्षक ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा मांग है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में कहा कि बीसीसीआई यह बात स्वीकार करता है कि चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय ने इस अभूतपूर्व समय में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब भी निभा रहा है, क्योंकि हम वायरस के खिलाफ एक लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं।

उन्होंने सच मेंं फ्रंटलाइन वारियर की तरह हमें बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया है। बोर्ड ने हमेशा अपनी प्राथमिकता सूची में स्वास्थ्य और सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा है और इस उद्देश्य के लिए वह प्रतिबद्ध है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स वायरस से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे और उनके जल्दी स्वस्थ होने में मदद करेंगे।